DMCA.com Protection Status परीक्षा का है तनाव या पति नहीं छोड़ रहा है शराब? इस टोल फ्री नंबर पर करें कॉल, मिलेगा समाधान   – News Market

परीक्षा का है तनाव या पति नहीं छोड़ रहा है शराब? इस टोल फ्री नंबर पर करें कॉल, मिलेगा समाधान  

News18 हिंदी - Hindi News

[ad_1]

अंजलि सिंह राजपूत/लखनऊ. अगर आपको किसी भी तरह का कोई मानसिक रोग है या डिप्रेशन से जूझ रहे हैं या फिर किसी और तरह का तनाव है. जिससे आपका जीने का मन नहीं कर रहा है. इस तरह के ख्याल अगर आपके मन में आ रहे हैं और आप अपने दिल की बात किसी से नहीं कह पा रहे हैं या किसी से कहना नहीं चाहते हैं तो ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत बिल्कुल भी नहीं है क्योंकि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक सरकारी अस्पताल में निशुल्क ओपीडी शुरू हो चुकी है. जहां पर जाकर आप निशुल्क काउंसलिंग और इलाज करा सकते हैं.

यहां के डॉक्टर आपकी निशुल्क काउंसलिंग करेंगे, जिससे आपको तनाव दूर करने में मदद मिलेगी. यह बड़ी सुविधा और इलाज आपको मिलेगा लखनऊ के सरकारी अस्पताल में जिसका नाम है बलरामपुर अस्पताल. बलरामपुर अस्पताल की ओपीडी नंबर 110 और 112 सुबह 8:00 बजे से लेकर दोपहर 2:00 तक आप जा सकते हैं और इलाज करा सकते हैं या काउंसलिंग कर सकते हैं. यह ओपीडी हर उम्र के लोगों के लिए है.

इस टोल फ्री नंबर पर करें कॉल
यही नहीं आप टोल फ्री नंबर 18008914416 पर भी आप 24 घंटे और 7 दिन कॉल करके अपनी काउंसलिंग करा सकते हैं. यह नंबर पूरी तरह से निशुल्क है और यहां पर अगर आपको आत्महत्या के ख्याल आ रहे हैं, परीक्षा का तनाव है या पति शराब नहीं छोड़ रहा है तो यहां पर भी इसकी काउंसलिंग करा सकते हैं. सलाह ले सकते हैं.

पहचान नहीं किया जाएगा उजागर
खास बात यह है कि इस पर आपकी जिससे बात होगी वह आपकी पहचान किसी को भी नहीं बताएगा और ना ही आपका नाम कहीं पब्लिक किया जाएगा इसीलिए आप बेफिक्र होकर और दिल खोलकर अपनी बात यहां कह सकते हैं. यह टोल फ्री नंबर भारत सरकार द्वारा जारी मानसिक स्वास्थ्य हेल्पलाइन टेली मानस सेवा का है.

Tags: Health News, Life18, Local18, Lucknow news, Uttar Pradesh News Hindi

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *