DMCA.com Protection Status पंड्या- कोहली वर्ल्ड कप स्क्वॉड में, नए चेहरों को मौका नहीं: रिपोर्ट – News Market

पंड्या- कोहली वर्ल्ड कप स्क्वॉड में, नए चेहरों को मौका नहीं: रिपोर्ट

पंड्या- कोहली वर्ल्ड कप स्क्वॉड में, नए चेहरों को मौका नहीं: रिपोर्ट

[ad_1]

हाइलाइट्स

टी20 विश्व कप के लिए टीम का चयन आईपीएल के बाद होगा
हार्दिक पंड्या और विराट कोहली का टीम में चुना जाना तय

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन आईपीएल के बाद किया जाएगा. विंडीज और अमेरिका में आयोजित होने वाले आईसीसी के मेगा टूर्नामेंट के लिए आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले नए खिलाड़ियों को मौका मिलने की उम्मीद नहीं है जबकि कुछ परखे हुए क्रिकेटरों को निराशा का सामना करना पड़ सकता है. आईसीसी ने अस्थायी 15 सदस्यीय टीम घोषित करने के लिए एक मई की तारीख तय की है जिससे अजीत अगरकर और उनके साथियों को टीम के प्रत्येक सदस्य के फिट होने की स्थिति में कुछ स्पष्ट विकल्प चुनने होंगे.

बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘इसके लिए कोई प्रयोग या फिर मैदान के प्रदर्शन से चयन नहीं होगा. भारत के लिए जो खिलाड़ी खेलते हैं और जिन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय तथा आईपीएल में निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्हें चुना जाएगा.’ इससे साफ लगता है कि शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल में से कोई एक टीम में जगह बनाने से चूक सकता है लेकिन अगर अंतिम एकादश में दोनों को चुना जाता है तो फिर दो फिनिशर रिंकू सिंह और शिवम दुबे में से किसी एक को ही जगह मिल सकती है.

वहीं दूसरे विकेटकीपर के स्थान के लिए भी फैसला करीबी हो सकता है जिसमें संजू सैमसन को जितेश शर्मा, केएल राहुल और ईशान किशन से प्रतिस्पर्धा मिलेगी. राहुल और किशन शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करते हैं और इस आईपीएल में इन दोनों ने अभी तक मध्यक्रम में बल्लेबाजी का प्रयास नहीं किया है जिससे चयनकर्ताओं के लिए निचले क्रम में उनके प्रदर्शन का विश्लेषण करना मुश्किल होगा. हार्दिक पंड्या की गेंदबाजी फिटनेस हालांकि चिंता का विषय बनी हुई लेकिन उनके चयन को लेकर कोई संदेह नहीं दिखता. उन्हीं की तरह विराट कोहली को शामिल करने पर भी कोई संदेह नहीं है.

वहीं कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव का चयन निश्चित है. ये 10 खिलाड़ी अगर फिट हैं तो निश्चित रूप अमेरिका की उड़ान भरेंगे. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सिराज को आराम दिया है क्योंकि वह लगातार खेल रहे हैं और उनके कार्यभार प्रबंधन की जरूरत है. गिल और जायसवाल के बीच में चयन की बात की जाये तो इनमें से गुजरात टाइटंस के कप्तान ने ज्यादा रन जुटाये हैं. लेकिन जायसवाल की बात की जाये तो चयन समिति आईपीएल में उनके कुछ कम स्कोर को देखते हुए उनकी अनदेखी नहीं कर सकती.

पाक खिलाड़ी बीवी को करता था अलमारी में बंद… टीममेट्स को भी नहीं लग पाई भनक, फिर ऐसे खुला राज

Mayank Yadav Injury Update: फिर से उड़ चला… मयंक यादव की कब होगी मैदान पर वापसी? फ्रेंचाइजी ने दिया अपडेट

साथ ही वह शीर्ष चार में केवल एकमात्र बायें हाथ के बल्लेबाज हैं जो अच्छी चीज है. लेकिन अगर गिल लगातार रन बनाते रहते हैं तो चीजें काफी मुश्किल हो जायेंगी. वर्ना चयनकर्ता दोनों को शामिल कर सकते हैं तथा शिवम और रिंकू में से किसी एक को बाहर कर सकते हैं. ‘रिजर्व’ स्पिनर के स्थान के लिए तीन क्रिकेटरों में प्रतिद्वंद्विता होगी जिसमें अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई शामिल हैं. अक्षर जहां बायें हाथ के स्पिनर हैं तो उपयोगी बल्लेबाज भी हैं. चहल ने अपने नौ साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में अभी तक एक भी टी20 विश्व कप नहीं खेला है, लेकिन वह गेंदबाजी कौशल में अन्य दोनों से कहीं आगे हैं. लेकिन बार बार महत्वपूर्ण टीम से उन्हें बाहर किया जाना जून में होने वाले टूर्नामेंट में उनके चयन पर बड़ा सवाल खड़ा करता है. यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या बीसीसीआई मयंक यादव, हर्षित राणा और आकाश मधवाल जैसे खिलाड़ियों को नेट गेंदबाज के तौर पर ले जाती है या नहीं क्योंकि इससे उन्हें अच्छा मौका मिलेगा.

दौड़ में शामिल संभावित 20 (15+5 स्टैंड बाई) खिलाड़ी: विशेषज्ञ बल्लेबाज (6): रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह

ऑलराउंडर (4): हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल. विशेषज्ञ स्पिनर (3): कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई. विकेटकीपर बल्लेबाज (3): ऋषभ पंत, केएल राहुल और संजू सैमसन. तेज गेंदबाज (4): जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और आवेश खान.

Tags: Hardik Pandya, Icc T20 world cup, T20 World Cup, Team india, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *