DMCA.com Protection Status न शुभमन.. न ईशान.. भारत के मैच में 23 साल का खिलाड़ी बना असली ‘बाजीगर’ – News Market

न शुभमन.. न ईशान.. भारत के मैच में 23 साल का खिलाड़ी बना असली ‘बाजीगर’

न शुभमन.. न ईशान.. भारत के मैच में 23 साल का खिलाड़ी बना असली 'बाजीगर'

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारत-न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला धर्मशाला में खेला जा रहा है.
दोनों टीमों ने वर्ल्ड कप में लगातार चार मुकाबले जीते हैं.

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप (World Cup 2023) का खुमार दुनिया के हर कोने में छाया हुआ है. कई खिलाड़ी आखिरी बार इस टूर्नामेंट में उतर रहे हैं तो कुछ पहली बार वर्ल्ड कप में अपना डेब्यू कर रहे हैं. इस लिस्ट में शुभमन गिल, ईशान किशन जैसे युवा खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं. लेकिन वर्ल्ड कप में अभी तक इन खिलाड़ियं का बल्ला हल्ला बोलता नजर नहीं आया है. अब जब भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ (IND vs NZ) अपना पांचवा मुकाबला खेल रही है तो इसमें भारतीय मूल के युवा बल्लेबाज रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) ने एक बार फिर अपनी धाक जमाई है.

रचिन रवींद्र ने न्यूजीलैंड के लिए मार्च में न्यूजीलैंड के लिए अपना डेब्यू किया. इसके बाद अपने हरफनमौला प्रदर्शन से टीम में पैर जमा लिया. वहीं, इंजरी से जूझ रही कीवी टीम ने जब वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी को आजमाया तो पहले ही मुकाबले में उन्होंने गर्दा उड़ा दिया. रचिन रवींद्र ने पहले ही मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेल दी. इसके बाद भी उनका बल्ला शांत नहीं रहा, उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली. तीसरे मुकाबले में वे कुछ खास नहीं कर सके लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ 32 रन ठोक डाले. अब जब बारी आई टीम इंडिया की तो उन्होंने 75 रन की बेहतरीन पारी को अंजाम दिया. उनकी इस पारी में 6 चौके और 1 छक्का शामिल रहा.

गेंदबाजी से भी करते हैं कमाल

रचिन रवींद्र ने वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में ही अपना डंका बजा दिया था. हालांकि, उस दौरान वे अपने शतक से महज 3 रन से चूक गए थे. बल्लेबाजी के अलावा रवींद्र अपनी गेंदबाजी से भी कई बार कमाल कर देते हैं. उन्होंने मेगा इवेंट में अभी तक 4 मुकाबलों में 2 विकेट झटके हैं. अब देखना होगा कि रवींद्र भारतीय टीम के खिलाफ गेंदबाजी से कमाल दिखाने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं.

IND vs NZ: 14 मैच..2 अर्धशतक.. सूर्यकुमार यादव पर मुस्कुराई तकदीर, गोल्डन डक का धब्बा फिर भी वर्ल्ड कप में मौका

भारत के खिलाफ रचिन रवींद्र का साथ डेरिल मिचेल ने दिया. उन्होंने भी रवींद्र के साथ ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की. अब वे शतक की ओर तेजी से बढ़ते नजर आ रहे हैं. भारत की तरफ से शमी ने 2 विकेट और सिराज ने 1 सफलता हासिल की है.

Tags: IND vs NZ, Rachin Ravindra, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *