DMCA.com Protection Status न्यूजीलैंड की ‘बी’ टीम ने PAK की रोक दी थी सांसे… आखिरी ओवर में मिली कामयाबी – News Market

न्यूजीलैंड की ‘बी’ टीम ने PAK की रोक दी थी सांसे… आखिरी ओवर में मिली कामयाबी

न्यूजीलैंड की 'बी' टीम ने PAK की रोक दी थी सांसे... आखिरी ओवर में मिली कामयाबी

[ad_1]

हाइलाइट्स

पाकिस्तान पांचवां टी20 मैच 9 रन से जीता पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज 2-2 बराबर शाहीन अफरीदी बने प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज

नई दिल्ली. पाकिस्तान ने पांचवें और आखिरी टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 9 रन से हराकर अपनी लाज बचा ली. 5 मैचों की सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई. मेजबान पाकिस्तान के लिए यह मैच करो या मरो वाला था. क्योंकि बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम सीरीज जीतने का मौका पहले ही गंवा चुकी थी. ऐसे में उसके सामने आखिरी मैच को जीतकर सीरीज बराबर करने का मौका था. मेहमान न्यूजीलैंड टीम में उसके स्टार खिलाड़ी शामिल नहीं थे. कीवी टीम के सभर प्रमुख खिलाड़ी इस समय आईपीएल में खेल रहे हैं. ऐसे में पाकिस्तान के सामने न्यूजीलैंड की दोयम दर्जे की टीम के सामने सीरीज बचाना मुश्किल चुनौती थी.

सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था जबकि दूसरे टी20 के जीतकर पाकिस्तान ने सीरीज में बढ़त बनाई थी. इसके बाद न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) जबरदस्त पलटवार करते हुए तीसरा और चौथा टी20 मैच जीतकर सीरीज में 2-1 से आगे हो गया था. गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए पांचवें टी20 मैच में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 178 रन बनाए. बाबर आजम ने 69 रन की पारी खेली जबकि फखर जमां ने 43 रन का योगदान दिया. उस्मान खान 31 रन बनाकर आउट हुए.

केएल राहुल ने हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर फोड़ा… बोले- 50-60 रन के स्कोर को शतक में बदलने की जरूरत थी

आखिरी ओवर में हारा न्यूजीलैंड
लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम को आखिरी ओवर में हार मिली. कीवी टीम 4 गेंद बाकी रहते 169 रन पर ढेर हो गई. उसकी ओर से ओपनर टिम सेइफर्ट ने 52 रन बनाए जबकि जोस क्लार्कसन 38 रन बनाकर नाबाद लौटे. मेहमान टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रन की जरूरत थी. पाकिस्तान की ओर से आखिरी ओवर मोहम्मद आमिर लेकर आए. शुरुआती दो गेंदों पर कीवी टीम के बाकी बचे बल्लेबाज रनआउट हो गए. बेन सीयर्स वाइड गेंद पर रनआउट हुए. विलियम ओ रूरके एक रन पूरा कर चुके थे. दूसरा रन लेने की कोशिश में वह अपना विकेट गंवा बैठे. इस तरह पाकिस्तान ने 9 रन से मैच जीत लिया.

शाहीन अफरीदी ने 4 विकेट चटकाए
युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने अपने 4 ओवर के स्पैल में 30 रन देकर चार विकेट लिए. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. उसामा मीर ने 21 रन देकर 2 विकेट चटकाए. शादाब खान और इमाद वसीम के खाते में एक एक विकेट आया.

Tags: Babar Azam, Pakistan vs New Zealand, Shaheen Afridi

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *