DMCA.com Protection Status नीतीश राणा को झटका, IPL 2024 में खूंखार बैटर की वापसी, आते ही मिलेगी कप्तानी – News Market

नीतीश राणा को झटका, IPL 2024 में खूंखार बैटर की वापसी, आते ही मिलेगी कप्तानी

नीतीश राणा को झटका, IPL 2024 में खूंखार बैटर की वापसी, आते ही मिलेगी कप्तानी

[ad_1]

कोलकाता. इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन में कोलकाता की टीम अपने सबसे भरोसेमंद और खूंखार बैटर के साथ उतरने वाली है. कोलकाता नाइटराइडर्स के टीम प्रबंधन ने बताया कि पिछले सीजन में टीम की कप्तानी करने वाले नीतीश राणा अब टीम की कमान नहीं संभालेंगे. भारतीय मिडिल आर्डर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में टीम की अगुआई करेंगे.

अय्यर पीठ की चोट के कारण आईपीएल के पूरे 2023 चरण में नहीं खेल पाये थे जिससे कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को कप्तानी की जिम्मेदारी नीतीश राणा को सौंपनी पड़ी थी. अय्यर ने फिर अप्रैल में लंदन में सर्जरी करायी थी. केकेआर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकी मैसूर ने यह घोषणा करते हुए कहा, ‘‘हमें खुशी है कि वह वापस आ गये हैं और कप्तानी की जिम्मेदारी उठायेंगे. ’’

श्रेयस ने सितंबर में एशिया कप में वापसी की थी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में मोहाली में 86 गेंद में शतक जड़कर फॉर्म में वापसी की थी. हाल में समाप्त हुए विश्व कप में वह महत्वपूर्ण चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे और उन्होंने 11 पारियों में दो शतक और तीन अर्धशतकों से 66.25 के औसत से 530 रन बनाये थे.

मैसूर ने कहा, ‘‘उन्होंने जिस तरह से चोट से उबरने के लिए कड़ी मेहनत की है और उन्होंने जो फॉर्म दिखायी है, यह उनके जज्बे को दर्शाता है,’’ राणा को केकेआर का उप कप्तान बनाया गया। उनकी अगुआई में टीम आईपीएल 2023 में सातवें स्थान पर रही थी।

अय्यर ने कहा, ‘‘पिछले सत्र में हमने कई चुनौतियों का सामना किया जिसमें मेरा चोट के कारण बाहर रहना भी शामिल है. नीतिश ने काफी अच्छा नेतृत्व किया. मैं खुश हूं कि केकेआर ने उन्हें उप कप्तान चुना है. इसमें कोई शक नहीं कि इससे नेतृत्व ग्रुप मजबूत होगा.’’

Tags: IPL 2024, KKR, Kolkata Knight Riders, Nitish rana, Shreyas iyer

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *