DMCA.com Protection Status ‘दिल्‍ली में आज जो हुआ वह..’, मैथ्‍यूज’टाइम आउट’ मामले में गंभीर की दो टूक – News Market

‘दिल्‍ली में आज जो हुआ वह..’, मैथ्‍यूज’टाइम आउट’ मामले में गंभीर की दो टूक

IND vs PAK: विराट कोहली बनाए गए 'प्लेअर ऑफ द मैच', तो गौतम गंभीर का ठनका माथा

[ad_1]

हाइलाइट्स

गंभीर बोले, दिल्‍ली में जो हुआ वह निराश करने वाला
उस्‍मान ख्‍वाजा का सवाल-यह टाइम आउट कैसे हुआ
कप्‍तान शाकिब ने की थी मैथ्‍यूज के खिलाफ अपील

नई दिल्‍ली. श्रीलंका के एंजेलो मैथ्‍यूज (Angelo Mathews) इंटरनेशनल क्रिकेट में टाइम आउट (Time out) होने वाले पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं. वर्ल्‍डकप 2023 (World Cup 2023) के अंतर्गत श्रीलंका और बांग्‍लादेश (Sri Lanka vs Bangladesh) के बीच मैच में उन्‍हें ‘टाइम आउट’ घोषित किया गया. हालांकि जिन परिस्थितियों में मैथ्‍यूज आउट हुए, उसे लेकर कुछ पूर्व क्रिकेटर बांग्‍लादेश टीम के कप्‍तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की आलोचना करने से नहीं चूक रहे. उन्‍होंने बांग्‍लादेश के कप्‍तान की ओर से की गई अपील को खेल की मूल भावना के खिलाफ बताया है.

यह सही है कि टाइम आउट नियम के तहत एक बैटर के आउट होने पर दूसरे बल्लेबाज के पिच तक पहुंचने और बॉल फेस करने का समय निर्धारित है लेकिन शाकिब की मैथ्‍यूज के खिलाफ अपील को खेल की मूल भावना के खिलाफ माना जा रहा है. दरअसल, एंजेलो मैथ्‍यूज तय समय यानी दो मिनट में बैटिंग के लिए क्रीज पर पहुंच गए थे लेकिन बॉल को फेस करने में उन्‍होंने इस कारण वक्‍त लिया क्‍योंकि उनके हेलमेट की स्ट्रिप टूट गई थी. इसलिए उन्‍होंने बॉल फेस नहीं करते हुए अतिरिक्‍त खिलाड़ी से दूसरा हेलमेट मंगाया था. मैथ्‍यूज के बॉल को फेस करने के लिए दो मिनट के तय समय से अधिक वक्‍त होने पर बांग्‍लादेश के कप्‍तान शाकिब अल हसन ने टाइम आउट की अपील की जिसे अंपायर ने स्‍वीकार कर लिया.

शुभमन गिल के अफेयर पर खुला राज, सोशल मीडिया पर मचा बवाल, सारा बोलीं- आप गलत..

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और इस समय वर्ल्‍डकप में कमेंटरी कर रहे गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एंजेलो को टाइम आउट घोषित किए जाने पर प्रतिक्रिया दी है. सोशल मीडिया X पर अपने पोस्‍ट में उन्‍होंने लिखा, ‘दिल्‍ली में आज जो कुछ हुआ वह निराश करने वाला है.#AngeloMathews

अंतिम 4 की चौथी टीम के लिए पाक, न्‍यूजीलैंड में ही फाइट, जानें संभावना

इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन की रिएक्‍शन भी कुछ इसी तरह की है. उन्‍होंने X पर अपने पोस्‍ट में लिखा, ‘हेलमेट इश्‍यु के कारण टाइम आउट..यह अपने आप में नया/अलग है. ‘ ऑस्‍ट्रेलिया के पाकिस्‍तान मूल के क्रिकेटर उस्‍मान ख्‍वाजा ने अपने रिएक्‍शन में लिखा, ‘एंजेलो क्रीज पर पहुंच गए थे तब उनके हेलमेट की स्‍ट्रेप टूट गई, यह टाइम आउट कैसे हुआ? अगर वह अपनी क्रीज पर नहीं आते हैं तो मैं पूरी तरह से टाइम आउट के पक्ष में हूं लेकिन यह वाकई हास्यास्पद है.’

टीम इंडिया के सेमीफाइनल मुकाबले का वेन्यू बदल सकता है, वजह है पाकिस्तान

क्‍या है टाइम आउट नियम
टाइम आउट के नियम में एक बल्लेबाज के आउट होने पर दूसरे बल्लेबाज के पवेलियन से पिच तक पहुंचने का समय निर्धारित किया गया है.इस नियम के तहत अगर कोई बल्लेबाज 2 मिनट के अंदर मैदान में नहीं उतरता है तो विपक्षी टीम उसे टाइम आउट दिए जाने की मांग कर सकती है लेकिन मैथ्‍यूज का मामला कुछ अलग है. बता दें, क्रिकेट में बैटर के बेवजह समय बर्बाद करने से बचाव के लिए टाइम आउट का नियम मेरिलबोन क्रिकेट क्‍लब (MCC) ने लागू किया था लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में मैथ्‍यूज से पहले कभी इसे अप्‍लाई नहीं किया गया था.प्रथम श्रेणी क्रिकेट में जरूर इस नियम के तहत कुछ बैटरों को आउट घोषित किया जा चुका है.

Tags: Angelo Mathews, Australia vs Bangladesh, Gautam gambhir, ICC Rules, Shakib Al Hasan, World cup 2023



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *