DMCA.com Protection Status दिल्ली, मुंबई नहीं… आईपीएल में छत्तीसगढ़ के ये 3 खिलाड़ी बिखेरेंगे जलवा – News Market

दिल्ली, मुंबई नहीं… आईपीएल में छत्तीसगढ़ के ये 3 खिलाड़ी बिखेरेंगे जलवा

दिल्ली, मुंबई नहीं... आईपीएल में छत्तीसगढ़ के ये 3 खिलाड़ी बिखेरेंगे जलवा

[ad_1]

रामकुमार नायक, रायपुरः- आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग का महा मुकाबला 22 मार्च से शुरू होने वाला है. वैसे तो इस बार भी छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर स्थित शहीद वीरनारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में मैच नहीं होंगे. लेकिन इस बार का आईपीएल कई मायनों में छत्तीसगढ़ के लिए खास है. दरअसल इस आईपीएल में छत्तीसगढ़ के तीन खिलाड़ी शशांक सिंह, हरप्रीत सिंह भाटिया और अजय मंडल अपनी प्रतिभा आजमाएंगे. छत्तीसगढ़ में क्रिकेट का भविष्य उज्ज्वल है और इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि छत्तीसगढ़ से भी खिलाड़ी आईपीएल के लिए सेलेक्ट हुए हैं.

स्टेट संघ खिलाड़ियों को दे रहा सुविधा
छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जुबिन शाह ने लोकल 18 को बताया कि अजय मंडल, शशांक सिंह और हरप्रीत सिंह भाटिया, ये तीनों खिलाड़ी छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ यानी सीएससीएस में अपना घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. उन्होंने बताया कि स्टेट संघ लगातार खिलाड़ियों को अच्छी सुविधा दे रहा है और खिलाड़ी भी इन सब सुविधाओं का भरपूर उपयोग कर अपने क्रिकेट के स्तर को ऊंचा उठा रहे हैं. संघ के द्वारा बीसीसीआई के मार्गदर्शन में लगातार रणजी मैच, विजय हजारे ट्रॉफी, सैय्यद मुस्ताक अली ट्रॉफी जैसे बड़े आयोजन होते रहे हैं और इनमें छत्तीसगढ़ की टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है.

हरप्रीत सिंह भाटिया
हरप्रीत सिंह भाटिया बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. उनका पिछला सीजन काफी अच्छा रहा था और जो मौके मिले, उसका उन्होंने फायदा उठाया. मुंबई के विरुद्ध मैच में सैम करन के साथ 92 रनों की बड़ी साझेदारी की और 28 गेंदों में 41 रन बनाए. उनके नाम एक अनोखा रिकॉर्ड भी दर्ज है, जिनके आईपीएल के दो मैच के बीच 10 साल का अंतर है.

शशांक सिंह
शशांक सिंह आलराउंडर दाएं हाथ के बल्लेबाज और मध्यम तेज गेंदबाज हैं. आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान रॉयल्स 2022 सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा रह चुके हैं. आईपीएल 2023 में शशांक सिंह ने पिछले सीजन में धमाकेदार पारी खेलकर सबको चौंका दिया था. सनराइजर्स की तरफ से खेलते हुए लॉकी फर्ग्यूसन के अंतिम ओवर में तीन छक्के लगाए और 6 गेंदों में 25 रन बना डाले. इस आतिशी बल्लेबाजी को सभी ने सराहा और ब्रायन लारा जो सनराइजर्स के कोच थे, वो शशांक से जाकर मिले और उनको गले लगाया शशांक अब आने वाले सीजन में पंजाब किंग्स की तरफ से खेलेंगे.

ये भी पढ़ें:- गर्मियों में स्विमिंग पूल का लें मजा, हर उम्र के लोग करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन, चल रहा ये ऑफर

अजय मंडल
अजय मंडल बाएं हाथ के बल्लेबाज और स्पिन गेंदबाज आल राउंडर हैं. अजय छत्तीसगढ़ CSCS, चेन्नई सुपर किंग्स टीम के हिस्सा हैं. अजय मंडल पिछले सीजन में भी चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा थे और टीम विजेता भी रही थी. उन्हें अंतिम 11 में खेलने का मौका नहीं मिला था, लेकिन उनका अनुभव शानदार था. आज अजय छत्तीसगढ़ के मुख्य खिलाड़ी हैं. अजय मंडल आईपीएल 2024 सीजन के लिए तैयार है.

Tags: Chhattisgarh news, Cricket news, IPL, Local18, Raipur news

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *