DMCA.com Protection Status तुषारा की हैट्रिक… श्रीलंका ने जीती टी20 सीरीज, बांग्लादेश को घर में पीटा – News Market

तुषारा की हैट्रिक… श्रीलंका ने जीती टी20 सीरीज, बांग्लादेश को घर में पीटा

तुषारा की हैट्रिक... श्रीलंका ने जीती टी20 सीरीज, बांग्लादेश को घर में पीटा

[ad_1]

सिलहट (बांग्लादेश). सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस की 86 रन की अर्धशतकीय पारी और तेज गेंदबाज नुवान तुषारा (20/5) की हैट्रिक से करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका ने तीसरे टी20 में बांग्लादेश पर 28 रन की जीत से 2-1 से सीरीज अपने नाम की. श्रीलंका ने पहल मैच तीन रन से जीता था लेकिन बांग्लादेश ने दूसरे मैच में आठ विकेट की जीत से बराबरी हासिल की थी. मेंडिस ने शनिवार को 55 गेंद की पारी के दौरान छह चौके और इतने ही छक्के जड़कर अपनी टीम को छह विकेट पर 174 रन तक पहुंचाया.

इसके बाद सीरीज में अपना पहला मैच खेल रहे नुवान तुषारा (Nuwan Thushara) ने बांग्लादेश के शीर्ष क्रम को झकझोर कर अपनी टीम को जीत दिलाई. बांग्लादेश के लिए रिशाद हुसैन ने सात छक्के जड़े जो किसी बांग्लादेश के बल्लेबाज के इस प्रारूप में सबसे ज्यादा छक्के हैं. उन्होंने 30 गेंद में 53 रन बनाए जिससे बांग्लादेश की टीम छह विकेट पर 32 रन से उबरने के बावजूद 19.4 ओवर में 146 रन पर सिमट गई. चोटिल माथिशा पथिराना की जगह शामिल हुए तुषारा ने दो ओवर में हैट्रिक सहित चार विकेट हासिल कर बांग्लादेश की श्रीलंक पर पहली टी20 श्रृंखला जीतने की उम्मीद तोड़ दी.

92 साल में पहली बार… जीत- हार सब बराबर, भारत ने धर्मशाला टेस्ट जीतकर बनाया यूनिक रिकॉर्ड

रोहित शर्मा कब लेंगे संन्यास? 5वें टेस्ट के बाद दिया बड़ा बयान, टूट जाएगा करोड़ों फैंस का दिल

तुषारा टी20 में हैट्रिक लेने वाले चौथे श्रीलंकाई गेंदबाज बने
धनंजय डि सिल्वा ने लिटन दास (07) का विकेट झटका. फिर तुषारा ने कप्तान नजमुल हुसैन शंटो (01) और तौहिद हृदय को बोल्ड करने के बाद महमूदुल्लाह को एलबीडब्ल्यू आउट किया. महमूदुल्लाह ने रिव्यू लिया लेकिन इसका फायदा नहीं हुआ और तुषारा इस प्रारूप में हैट्रिक हासिल करने वाले श्रीलंका के चौथे गेंदबाज बन गए. अगले ओवर में तुषारा ने सौम्य सरकार को और हसरंगा ने जाकर अली (04) का विकेट लेकर बांग्लादेश का स्कोर छह विकेट पर 32 रन कर दिया. इससे पहले श्रीलंका के लिए मेंडिस के बाद टीम के दूसरे सर्वश्रेष्ठ स्कोरर दासुन शनाका रहे जिन्होंने 19 रन का योगदान दिया.

Tags: Bangladesh, Sri lanka

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *