DMCA.com Protection Status टॉस हारते ही पाकिस्तान हो जाएगा WC से बाहर! बाबर की आखिरी उम्मीद होगी खत्म – News Market

टॉस हारते ही पाकिस्तान हो जाएगा WC से बाहर! बाबर की आखिरी उम्मीद होगी खत्म

टॉस हारते ही पाकिस्तान हो जाएगा WC से बाहर! बाबर की आखिरी उम्मीद होगी खत्म

[ad_1]

हाइलाइट्स

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के लिए बढ़ी मुश्किलें.
न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से दी मात.

नई दिल्ली. पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप (World Cup 2023) का आगाज 2 जीत के साथ किया था. लेकिन भारत से हार के बाद इस टीम के हालात बिगड़ गए. जब तक बाबर (Babar Azam) ब्रिगेड ने लगातार दो जीत के साथ मेगा इवेंट में वापसी की, काफी देर हो चुकी थी. टीम को अपनी जीत के साथ दूसरी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर होना पड़ा. अब श्रीलंका पर न्यूजीलैंड की बड़ी जीत ने पाकिस्तान की आखिरी उम्मीद पर भी पानी फेर दिया है. यदि इंग्लैंड के खिलाफ (PAK vs ENG) मुकाबले में पाकिस्तान की टीम टॉस हार जाती है तो मैच के नतीजे से पहले ही टीम का बाहर होना पक्का हो जाएगा.

सेमीफाइनल की रेस के लिए पाकिस्तान का सीधा प्रतिद्वंदी न्यूजीलैंड था. यदि श्रीलंकाई टीम न्यूजीलैंड को मात दे देती तो पाकिस्तान के उम्मीदें बरकरार होती. लेकिन न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से मात दे दी और क्वालीफाई करने की रेस में सबसे आगे पहुंच चुकी है. कीवी टीम की जीत के बाद बाबर की टीम कुदरत के निजाम पर निर्भर रहेगी. सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ मैच में पाकिस्तान को हर हालत में पहले बैटिंग करने उतरना होगा. ऐसे में बाबर आजम के लिए पहले टॉस अहम होगा. बाबर आजम को टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लेना होगा और 400 से अधिक स्कोर का प्रयास करना होगा. लेकिन कमाल की बात ये है कि पाकिस्तानी टीम वनडे क्रिकेट के इतिहास में कभी इस आंकड़े को छू नहीं सकी है. इंग्लैंड यदि टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करती है तो पाकिस्तान पर कुदरत का निजाम हो सकता है.

इंग्लैंड को 288 रन से देनी होगी मात

बाबर आजम यदि टॉस हार जाते हैं तो उनका बाहर होना तय है. लेकिन यदि टीम पर तकदीर मुस्कुरा जाती है और वे टॉस जीत जाते हैं तो टीम को 288 रन से इंग्लैंड को मात देनी होगी. ऐसा करना पाकिस्तानी टीम के लिए पहाड़ चढ़ने के समान होगा. क्योंकि इंग्लैंड की टीम वनडे में किसी भी टीम से 400 रन नहीं खाई है. अब देखना दिलचस्प होगा कि पाकिस्तानी टीम असंभव को संभव करने में कामयाब हो पाती है या नहीं.

Tags: Babar Azam, England, Pakistan cricket team, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *