DMCA.com Protection Status टी20 में 223 रन बनाकर हारी टीम… केकेआर के कप्तान पर लाखों का जुर्माना – News Market

टी20 में 223 रन बनाकर हारी टीम… केकेआर के कप्तान पर लाखों का जुर्माना

टी20 में 223 रन बनाकर हारी टीम... केकेआर के कप्तान पर लाखों का जुर्माना

[ad_1]

हाइलाइट्स

श्रेयस अय्यर पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना
केकेआर को हाई स्कोरिंग मैच में मिली हार

नई दिल्ली. टी20 क्रिकेट में कोई टीम 223 रन बनाकर हार जाए, ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है. लेकिन आईपीएल के 31वें मैच में ऐसा ही हुआ. दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने होम ग्राउंड पर 200 से ज्यादा का टोटल खड़ा किया तो उसे हार की उम्मीद नहीं थी लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर की शतकीय पारी के दम पर आखिरी गेंद पर लक्ष्य को हासिल कर इतिहास रच दिया. आईपीएल के इतिहास का यह सबसे बड़ा रन चेज है. केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर भी इस हार को पचा नहीं पा रहे हैं. यही नहीं श्रेयस अय्यर पर दोहरी मार पड़ी है. मैच गंवाने के साथ साथ उनपर लाखों रुपये का जुर्माना लगाया गया है. यह जुर्माना आईपीएल की ओर से लगाया गया है.

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)  पर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान स्लो ओवर रेट के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. केकेआर की टीम मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स से 2 विकेट से नजदीकी मुकाबले में हार गई. इस मैच में दोनों टीमों की ओर से एक एक शतक लगे. हाई स्कोरिंग मैच में केकेआर की ओर से सुनील नरेन ने जहां शतक ठोका वहीं राजस्थान की ओर से जोस बटलर ने 60 गेंद में नाबाद 107 रन की पारी खेली. नरेन ने 56 गेंदों पर 13 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 109 रन बनाए.

तैयारी T20 World Cup की… 17 महीने में तीसरी बार PAK दौरे पर कीवी टीम, भारत में लाइव मैच का मजा उठाने का ये है इकलौता ऑप्शन

आईपीएल के बीच टी20 सीरीज का आगाज, पाकिस्तान को 3 महीने बाद मिला बदला लेने का मौका, यहां जानिए पूरा शेड्यूल और स्क्वॉड

श्रेयस अय्यर पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया
आईपीएल की ओर से कहा गया, ‘आईपीएल की न्यूनतम ओवर गति से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सत्र का पहला अपराध था इसलिए अय्यर पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.’ श्रेयस अय्यर ने इस मैच में 7 गेंदों 11 रन बनाए. आईपीएल में रन चेज करते हुए सर्वाधिक शतक जड़ने का रिकॉर्ड जोस बटलर ने अपने नाम कर लिया है. बटलर की आईपीएल में यह सातवीं सेंचुरी है जबकि लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए तीसरा शतक जड़ा. उन्होंने विराट कोहली को पीछे छोड़ा जिनके नाम चेज करते हुए दो शतक दर्ज हैं.

बटलर ने की बाबर आजम की बराबरी
टी20 क्रिकेट में जीत के मामले में सर्वाधिक शतक जड़ने का कीर्तिमान वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम है. गेल ने टी20 में विनिंग कॉज में 16 शतक जड़े हैं जबकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और जोस बटलर ने एक समान 8-8 सेंचुरी ठोकी है. बटलर की आठों सेंचुरी टीम की जीत की काम आई है.

Tags: IPL 2024, KKR, Kolkata Knight Riders, Rajasthan Royals, Shreyas iyer

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *