DMCA.com Protection Status टीम इंडिया बनी ‘सात की सिकंदर’, महाजीत के साथ खड़ा किया रिकॉर्ड्स का एवरेस्ट – News Market

टीम इंडिया बनी ‘सात की सिकंदर’, महाजीत के साथ खड़ा किया रिकॉर्ड्स का एवरेस्ट

टीम इंडिया बनी 'सात की सिकंदर', महाजीत के साथ खड़ा किया रिकॉर्ड्स का एवरेस्ट

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में लगातार 7 मैच जीत लिए हैं. टीम इंडिया ने अपने सातवें मुकाबले में श्रीलंका को एकतरफा अंदाज में हराया. भारत ने जिस तरह से एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका को हराया था, ठीक उसी अंदाज में विश्व कप में भी रौंदा. भारत के 358 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 19.4 ओवर में 55 रन पर ढेर हो गई थी और मैच 302 रन से हार गई थी. हार के बाद श्रीलंका के नाम वर्ल्ड कप में सबसे कम रन बनाने का रिकॉर्ड जुड़ गया. इसके अलावा टीम इंडिया ने भी रिकॉर्ड्स की झड़ियां लगाईं.

श्रीलंका ने इससे पहले वर्ल्ड कप में इतना कम स्कोर कभी नहीं बनाया था. यह उसका लोएस्ट स्कोर हैं. वही ओवरऑल वनडे की बात करें तो उनकी टीम साल 2012 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 43 रन ही बना सकी थी. इसके बाद हाल में एशिया कप 2023 के फाइनल में वह 50 रन ही बना सकी थी.

मोहम्मद शमी विश्व कप में सिर्फ 14 पारियों में सबसे ज्यादा विकेट लेने भारतीय गेंदबाज बने. ऐसा कर शमी ने जवागल श्रीनाथ और जहीर खान को पीछे छोड़ दिया. उनके खाते में 44 विकेट हैं.

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन से कोई मुकाबला जीतने के मामले में टीम इंडिया दूसरे नंबर पर आ गई . इससे पहले नीदरलैंड्स के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने 309 रनों से विश्व कप इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी.

IND vs SL: मोहम्मद शमी ने श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट लेकर कहा- मेरा परफॉर्मेंस कोई रॉकेट साइंस नहीं.. बस…

श्रीलंका की टीम साल 2023 में 4 बार 100 से कम स्कोर पर ऑल आउट हो चुकी है. तीन बार भारत ने ही श्रीलंका को 100 से कम रन पर समेटा है. एक बार न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 76 रन पर ही ऑल आउट किया था.

ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी टीम के शुरुआती 5 खिलाड़ी 2 से कम रन बनाकर आउट हो गए. वनडे इतिहास में पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था. पाथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने और सदीरा समरविक्रमा 0 पर आउट हो गए. वही कुसल मेंडिस और चरिथ असलांका ने 1-1 रन बनाए.

Tags: India vs Srilanka, Srilanka, Team india, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *