DMCA.com Protection Status छोटा भाई खेल रहा अंडर-19 वर्ल्ड कप, बड़े भाई को सबसे अधिक रन बनाने का BCCI Award, पिता ने ली ट्रॉफी – News Market

छोटा भाई खेल रहा अंडर-19 वर्ल्ड कप, बड़े भाई को सबसे अधिक रन बनाने का BCCI Award, पिता ने ली ट्रॉफी

छोटा भाई खेल रहा अंडर-19 वर्ल्ड कप, बड़े भाई को सबसे अधिक रन बनाने का BCCI Award, पिता ने ली ट्रॉफी

[ad_1]

नई दिल्ली. घरेलू क्रिकेट में रनों का पहाड़ खड़े करने वाले सरफराज खान (Sarfaraz Khan) पर चयनकर्ताओं की नजर भले ही ना पड़ रही हो, लेकिन बीसीसीआई अवॉर्ड में उन्हें पूरा सम्मान मिला. मुंबई के स्टार बैटर सरफराज खान को बीसीसीआई अवॉर्ड्स 2024 में घरेलू क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने का अवॉर्ड दिया गया. सरफराज खान इन दिनों इंडिया ए टीम के लिए खेल रहे हैं. सरफराज खान के भाई मुशीर खान अंडर-19 भारतीय टीम का हिस्सा है. यह टीम अंडर 19 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही है.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को बीसीसीआई अवॉर्ड्स 2024 सेरेमनी आयोजित की. इसमें शुभमन गिल से लेकर रवि शास्त्री तक को अलग-अलग कैटेगरी में सम्मानित किया गया. इसी समारोह में सरफराज खान को रणजी ट्रॉफी के 2021-22 में सीजन में सबसे अधिक रन बनाने के लिए माधवराव सिंधिया अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. सरफराज ने इस सीजन में 6 रणजी मैचों में 982 रन बनाए थे. हालांकि, सरफराज खुद इस समारोह में मौजूद नहीं थे. सरफराज की जगह उनके पिता नौशाद खान ने ट्रॉफी ली. इस अवॉर्ड के विजेता को ट्रॉफी के साथ 2.50 लाख रुपए का पुरस्कार राशि दी जाती है.

सरफराज खान इन दिनों इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेल रहे हैं. उन्होंने इंडिया ए की ओर से खेलते हुए इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 96 रन की पारी खेली थी. 26 साल के सरफराज खान ने अब तक 44 प्रथमश्रेणी मैच खेले हैं. उन्होंने इन मैचों की 68.20 की औसत से 3751 रन बनाए हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर 301 रन है.

बता दें कि सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान भी क्रिकेटर हैं. मुशीर खान ऑलराउंडर हैं. मुशीर टॉपऑर्डर में बैटिंग करते हैं और बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. अंडर-19 वर्ल्ड कप में गुरुवार को भारत का मुकाबला आयरलैंड से होना है.

Tags: BCCI, Ranji Trophy, Sarfaraz Khan

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *