DMCA.com Protection Status चेन्नई ने रोका कोलकाता का विजयरथ, अब सामने गंभीर की पुरानी टीम – News Market

चेन्नई ने रोका कोलकाता का विजयरथ, अब सामने गंभीर की पुरानी टीम

चेन्नई ने रोका कोलकाता का विजयरथ, अब सामने गंभीर की पुरानी टीम

[ad_1]

कोलकाता. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 28वें मैच में दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स अपने गढ ईडन गार्डंस पर रविवार को खेलने उतरेगी. मयंक यादव के बिना उतर रही लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ उतरेगी तो उसका लक्ष्य जीत की राह पर लौटने का होगा. यह ईडन गार्डंस पर केकेआर का इस सत्र में पहला मैच है. मेंटोर गौतम गंभीर को बखूबी पता है कि यहां होने वाले पांच मैच 2021 के बाद पहली बार प्लेआफ में जगह बनाने के लिये निर्णायक साबित हो सकते हैं.

केकेआर को वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल और सुनील नारायण पर अत्यधिक निर्भरता का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है जो चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ साबित होगा. चेन्नई ने पिछले मैच में उसे सात विकेट से हराया. नारायण (27) और रसेल (10) बल्ले से नाकाम रहे. इन दोनों के जबर्दस्त फॉर्म के चलते तीन मैचों में 200 पार का स्कोर बनाने वाली केकेआर चेन्नई के खिलाफ नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी. ऊंगली की चोट के कारण नीतिश राणा यह मैच भी नहीं खेल सकेंगे.

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर प्रभावित नहीं कर सके हैं और चार मैचों में 0, नाबाद 39, 18 और 34 रन बनाये. वेंकटेश अय्यर तीन मैचों में दोहरे अंक तक नहीं पहुंच पाये और एकमात्र अर्धशतक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ लगाया. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले मैच में वह तीसरे नंबर पर उतरे लेकिन पिछले दो मैचों में सातवें और पांचवें नंबर पर उतरे. रमनदीप सिंह ने भी प्रभावित नहीं किया.

दूसरी ओर लखनऊ को तेज गेंदबाज मयंक यादव की कमी खलेगी जो बाजू की मांसपेशी में खिंचाव के कारण बाहर हैं. उनकी जगह खेल रहे अरशद खान दिल्ली के खिलाफ नाकाम रहे. मोहसिन खान भी अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हैं. क्विंटोन डिकॉक और केएल राहुल को बड़ी पारियां खेलनी होगी. वहीं मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. उनके पास रवि बिश्नोई और कृणाल पंड्या जैसे उम्दा स्पिनर भी है.

Tags: Gautam gambhir, IPL 2024, KKR, KL Rahul, Lucknow Super Giants

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *