DMCA.com Protection Status चयनकर्ता का इस्तीफा, गेंदबाजी कोच ने छोड़ा पद, बाबर की कप्तानी पर फैसला कब? – News Market

चयनकर्ता का इस्तीफा, गेंदबाजी कोच ने छोड़ा पद, बाबर की कप्तानी पर फैसला कब?

चयनकर्ता का इस्तीफा, गेंदबाजी कोच ने छोड़ा पद, बाबर की कप्तानी पर फैसला कब?

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन भारत में खेले गए विश्व कप में उनके फैंस की उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा. बाबर आजम की कप्तानी में टूर्नामेंट खेलने उतरी टीम को पहले दौर से ही बाहर होना पड़ा. एक तरफ टीम इंडिया ने सारे लीग मैच जीतकर शान से सेमीफाइनल में जगह बनाई तो वहीं पाकिस्तान को आखिरी मुकाबले में हार कर विदाई लेनी पड़ी. विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद टीम उथल पुथल होना तय है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में टीम की हार को लेकर बेहद नाराज है. टूर्नामेंट के दौरान ही मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. वहीं विश्व कप में हार कर बाहर होने के बाद गेंदबाजी कोच मोर्ने मॉर्कल ने भी अपना पद छोड़ दिया. अब सबकी नजरें कप्तान बाबर आजम पर है, हालांकि आखिरी मुकाबले के बाद उन्होंने कप्तान बने रहने की इच्छा जाहिर की थी और टीम को आगे ले जाने की बात कही थी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उनको लेकर क्या फैसला लेता है यह बहुत जल्दी साफ हो जाएगा.

कब आएगा बाबर की कप्तानी पर फैसला
पाकिस्तान की मीडिया के मुताबिक विश्व कप से बाहर होने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी वतन वापस लौट चुके हैं. पाकिस्तान टीम के डायरेक्टर मिकी आर्थर और बाबर आजम पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सामने पेश होंगे. बताया जा रहा है कि वह इस वक्त पाकिस्तान में नहीं हैं. 16 नवंबर तक मिकी पीसीबी के साथ विश्व कप में हुई टीम की हार पर चर्चा करने के लिए मिलेंगे. इसी दिन बाबर आजम की कप्तानी को लेकर भी फैसला लिया जाना है.

पाकिस्तान की ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली आगामी सीरीज के लिए टीम चयन होना है और उससे पहले ही कप्तान को लेकर अहम फैसला लिया जाएगा. क्या बाबर आजम वनडे और टी20 की कप्तानी से हटाए जाएंगे या टेस्ट टीम की कप्तानी भी जाएगी.

Tags: Babar Azam, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *