DMCA.com Protection Status गर्लफ्रेंड संग जिस मैच को देखने गया उसी में मिल गया डेब्‍यू का मौका, IPL में भी खेल चुका – News Market

गर्लफ्रेंड संग जिस मैच को देखने गया उसी में मिल गया डेब्‍यू का मौका, IPL में भी खेल चुका

गर्लफ्रेंड संग जिस मैच को देखने गया उसी में मिल गया डेब्‍यू का मौका, IPL में भी खेल चुका

[ad_1]

नई दिल्‍ली. क्रिकेट में देश की टीम का प्रतिनिधित्‍व करना आसान नहीं है. खेल कौशल डेवलप करने के लिए किसी भी प्‍लेयर को मैदान पर घंटों पसीना बहाना पड़ता है, खूब मेहनत करनी पड़ती है. कई बार तो जीतोड़ मेहनत के बावजूद देश के लिए खेलने का सपना पूरा नहीं हो पाता. इस बारे में ऑस्‍ट्रेलिया के ल्‍यूक पोमर्सबैक (Luke pomersbach) का मामला अनूठा है. किस्‍मत के धनी पोमर्सबैक को 2007 में तब ऑस्‍ट्रेलिया के लिए टी20I खेलने का मौका मिला जब वे इसकी जरा भी उम्‍मीद नहीं कर रहे थे.

पोमेर्सबैक की कहानी ‘आपदा में अवसर’ का बेहतरीन उदाहरण मानी जा सकती है. 11 दिसंबर 2007 को ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच पर्थ में टी20I मैच खेला जाना था. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में बैटर ब्रैड हॉज (Brad Hodge) भी शामिल थे लेकिन मैच के ठीक पहले ऐसा ‘हास्‍यास्‍पद’ एक्‍सीडेंट हुआ कि उन्‍हें मुकाबले से बाहर होना पड़ा. इस स्थिति में मजबूरी में पोमर्सबैक प्‍लेइंग इलेवन में जगह पाने में कामयाब हो गए.

5 क्रिकेटर, जिन्होंने जीता लोकसभा चुनाव, इस बार भी चुनावी मैदान पर ऑलराउंडर, जीत चुका है वर्ल्ड कप

‘उसे सांस तो लेने दे’, जब विराट ने जडेजा की ली ‘फिरकी’ , IPL 2014 के 5 फनी मोमेंट्स

मैच के ठीक पहले हॉज हो गए थे चोटिल 

विज्‍डन की रिपोर्ट के अनुसार, पतलून पहनने के दौरान हॉज गिर गए थे. पीठ में आई चोट के कारण उन्‍हें मैच से बाहर होना पड़ा. मजे की बात यह थी कि ऑस्‍ट्रेलियाई स्‍क्‍वॉड में कोई रिजर्व बैटर शामिल नहीं था. ऐसे में गर्लफ्रेंड के साथ मैच देखने के लिए पहुंचे लोकल क्रिकेटर पोमर्सबैक को टीम में स्‍थान दिया गया. बाएं हाथ के बैटर पोमेरबैक ने दिसंबर 2006 में ऑस्‍ट्रेलिया की घरेलू क्रिकेट में डेब्‍यू किया था लेकिन तकदीर का ऐसा साथ मिला कि इसके एक साल बाद ही 23 वर्ष की उम्र में उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए टी20 डेब्‍यू कर लिया. डोमिस्टिक क्रिकेट में पोमर्सबैक बड़े-बड़े छक्‍के लगाने के लिए मशहूर रहे. हालांकि अपने इंटरनेशनल करियर में वे सिर्फ यही मैच खेल सके. इसके बाद इन्‍हे ऑस्‍ट्रेलिया के लिए खेलने का मौका नहीं मिल पाया.

IPL 2024 में खेल रहे धोनी सहित कई उम्रदराज क्रिकेटर, कुछ अगले सीजन से शायद ही आएं नजर

डेब्‍यू T20I में 7 गेंदों पर बनाए थे 15 रन
इस मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने 54 रन से जीत हासिल की थी. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए माइकल क्‍लार्क की कप्‍तानी वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने 20 ओवर्स में 6 विकेट खोकर 186 रन बनाए जिसमें छठे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे पोमर्सबैक का योगदान 15 रन (7 गेंद, एक चौका और एक छक्‍का) का रहा. नाबाद 85 रन बनाने वाले एंड्यू साइमंड्स (46 गेंद, सात चौके व तीन छक्‍के) टीम के टॉप स्‍कोरर रहे थे. कीवी टीम के मार्क गिलेस्‍पी और जीतन पटेल ने दो-दो विकेट लिए. जवाब में न्‍यूजीलैंड टीम जैकब ओराम के नाबाद 66 रनों (31 गेंद, पांच चौके और तीन छक्‍के) के बावजूद 18.3 ओवर्स में 132 रन बनाकर ढेर हो गई थी. ब्रेट ली, मिचेल जॉनसन और शॉन टैट ने दो-दो विकेट लिए.

जब ‘सरदारजी’ के गेटअप में घर से निकले सौरव गांगुली, जानें क्‍या था माजरा

फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में पांच शतक बनाए 
वैसे पोमर्सबैक के फर्स्‍ट क्‍लास के आंकड़े प्रभावी हैं. 39 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में उन्‍होंने वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया टीम का प्रतिनिधित्‍व किया और 39.78 के औसत से 2785 रन बनाए जिसमें पांच शतक और 20 अर्धशतक शामिल रहे. 176 रन उनका फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट का टॉप स्‍कोर रहा. 37 लिस्‍ट ए मैचों में 20.81 के औसत से 666 रन (सर्वोच्‍च 104*)और 56 टी20 मैचों (इंटरनेशनल नहीं) में 1228 रन (सर्वोच्‍च 112*) उनके नाम पर दर्ज हैं.

समान स्‍कोर, आखिरी ओवर और छक्‍का..भारत-पाकिस्‍तान के दो मैचों में कई बातें एक जैसी

IPL में भी खेले पोमेरबैक का विवादों से रहा है नाता
पोमर्सबैक आईपीएल में खेल चुके हैं. उनका विवादों से गहरा नाता रहा है. पोमर्सबैक का नाम पहली बार तब विवादों में आया जब अपने देश में ड्रंक ड्राइविंग के दौरान उन्‍होंने गिरफ्तारी की कोशिश करने वाले पुलिस अधिकारी पर हमला किया था. किंग्‍स  इलेवन पंजाब और रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेले पोमर्सबैक का नाम आईपीएल 2012 में फिर विवादों में आया. एक अमेरिकी महिला से छेड़छाड़ और उसके मंगेतर पर हमले के आरोप में उन्‍हें अरेस्‍ट किया गया था. RCB की दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स (नया नाम दिल्‍ली कैपिटल्‍स) के खिलाफ जीत के बाद यह घटना हुई थी.

जानकारी के अनुसार, पोमर्सबैक ने खुद इस कपल को मुंबई के उनके कॉमन फ्रेंड के साथ होटल के कमरे में ड्रिंक के लिए आमंत्रित किया था. महिला जब सोने के लिए अपने कमरे में जाने लगी तो पोमर्सबैक ने उसका पीछा कर दुर्व्‍यवहार किया. जब महिला के मंगेतर ने दखल दिया तो कथित तौर पर पोमर्सबैक ने उसे भी पीटा. मंगेतर को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. महिला ने यह भी आरोप लगाया था कि मामला वापस लेने के लिए उस पर दबाव बनाया गया. आरसीबी प्रबंधन ने इस मामले में पोमर्सबैक को सस्‍पेंड कर दिया था.

Tags: Australia Cricket Team, Australia vs New Zealand, IPL, IPL 2024, T20

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *