DMCA.com Protection Status गंभीर ने चुनी 1st टेस्‍ट की प्‍लेइंग XI, एक स्पिनर चुना, शार्दुल को दी जगह – News Market

गंभीर ने चुनी 1st टेस्‍ट की प्‍लेइंग XI, एक स्पिनर चुना, शार्दुल को दी जगह

VIDEO: 'लड़ाई मेरी सिर्फ..' विराट के साथ क्लैश पर गौतम गंभीर रिएक्शन वायरल

[ad_1]

नई दिल्‍ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज की शुरुआत मंगलवार 26 दिसंबर से सेंचुरियन से होने जा रही है. बॉक्सिंग डे टेस्‍ट (Boxing Day Test) के लिए भारतीय टीम ने अपनी प्‍लेइंग इलेवन का ऐलान अभी नहीं किया है, संभावना है कि मैच के ठीक पहले ही टीम चुनी जाएगी. भारतीय टीम के दिग्‍गज ओपनर गौतम गंभीर ने सेंचुरियन टेस्‍ट के लिए अपनी पसंद की प्‍लेइंग इलेवन चुनी है जिसमें उन्‍होंने जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद सिराज के साथ प्रसिद्ध कृष्‍णा (Prasidh Krishna) को तेज गेंदबाज के रूप में टीम में रखा है. प्रसिद्ध को अगर प्‍लेइंग XI में जगह मिली तो यह उनके करियर का पहला टेस्‍ट होगा.

स्‍टार स्‍पोर्ट्स के साथ बातचीत में गंभीर ने ओपनर के तौर पर कप्‍तान रोहित शर्मा और यशस्‍वी जायसवाल को अपनी पसंद बताया है जबकि तीसरे क्रम पर चेतेश्‍वर पुजारा के स्‍थान पर वे शुभमन गिल को मौका देने के पक्षधर हैं. चेतेश्‍वर पुजारा और अजिंक्‍य रहाणे को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत की टेस्‍ट टीम में स्‍थान नहीं दिया गया है. चौथे नंबर पर विराट कोहली और पांचवें नंबर पर श्रेयस अय्यर को ‘गौती’ ने अपनी प्‍लेइंग इलेवन में जगह दी है जबकि विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल छठे नंबर के बैटर होंगे.

‘तो वो ड्रॉप हो जाता है’, राहुल विकेटकीपिंग मुद्दे पर फैन के तीखे सवाल पर पार्थिव पटेल का ‘सीधा’ जवाब 

गंभीर अपनी पसंद की टीम में आर अश्विन और रवींद्र जडेजा में से किसी एक स्पिनर को ही जगह देने के पक्ष में हैं हालांकि यह स्पिनर कौन हो, इस बारे में उन्‍होंने राय नहीं दी है. सेंचुरियन के विकेट के तेज गेंदबाजों के मददगार होने के मद्देनजर गंभीर ने एक स्पिनर की जगह शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)को सीम बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर जगह दी है.तेज गेंदबाज के तौर पर बुमराह और सिराज के अलावा प्रसिद्ध कृष्‍णा को गंभीर ने अपनी पसंद बताया है.

रोहित शर्मा के सामने दक्षिण अफ्रीका में दोहरी चुनौती, क्‍या पार पा सकेंगे?

गौतम गंभीर की प्‍लेइंग XI : रोहित शर्मा (कप्‍तान), यशस्‍वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा/आर. अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्‍णा और मोहम्‍मद सिराज.

Tags: Gautam gambhir, Ind vs sa, India vs South Africa, Prasidh krishna, Shardul thakur

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *