DMCA.com Protection Status खूंखार टीम इंडिया रचेगी इतिहास? बिना 1 भी मैच हारे किन टीमों ने जीता वर्ल्ड कप – News Market

खूंखार टीम इंडिया रचेगी इतिहास? बिना 1 भी मैच हारे किन टीमों ने जीता वर्ल्ड कप

खूंखार टीम इंडिया रचेगी इतिहास? बिना 1 भी मैच हारे किन टीमों ने जीता वर्ल्ड कप

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने अब तक आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में गजब का खेल दिखाया है. इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर रही टीम इंडिया ने शुरुआती 7 में से 7 मुकाबले जीते हैं. भारत के लिए विश्व कप में इतिहास रचने का मौका बना है जिसे वो ट्रॉफी हासिल करने के साथ रच सकती है. इस टूर्नामेंट के इतिहास में सिर्फ 2 टीमें ही ऐसी हुई हैं जिन्होंने सारे मुकाबले जीतते हुए विश्व चैंपियन बनने का कमाल किया.

खतरनाक फॉर्म में नजर आ रही टीम इंडिया ने इस विश्व कप में अपने शुरुआती 7 में से 7 मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. इस टूर्नामेंट में सिर्फ भारत ही अब तक एक ऐसी टीम है जिसने कोई मैच नहीं गंवाया. टीम इंडिया अपने विजय अभियान को जारी रखते हुए अगले दौर में जगह बनाने वाली पहली टीम बनी. अब भारत का इरादा विश्व कप इतिहास की महज तीसरी टीम बनने का है जिसने अजेय रहते हुए ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है.

क्या भारत रचेगा इतिहास
भारतीय टीम ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में अब तक के सभी 7 मुकाबले जीते हैं. ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया के दो मुकाबले बाकी है. 5 नवंबर को भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के साथ खेलेगी इस मैच के बाद टीम को नीदरलैंड्स के साथ खेलने है. प्रोटियाज टीम बेहद खतरनाक फॉर्म में है लेकिन नीदरलैंड्स और पाकिस्तान ने उसके बल्लेबाजी क्रम को बिखेर दिया था. भारत की नजर इन दोनों मुकाबलों के बाद सेमीफाइनल और फिर फाइनल पर रहेगी. यहां से चार मुकाबले में अगर भारत जीत का सफर जारी रख पाया तो वह इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाएगा.

किन टीमों ने अजेय रहते हुए जीता वर्ल्ड कप
भारतीय टीम की नजर दो बार लगातार वर्ल्ड कप जीतने वाली वेस्टइंडीज और 5 बार खिताब पर कब्जा करने वाली ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड पर है. वेस्टइंडीज ने 1975 और 1979 में लगातार सभी मुकाबले जीतने के साथ विश्व कप ट्रॉफी जीती थी. वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 2003 में और फिर 2007 में बिना कोई मैच गंवाए वर्ल्ड कप का खिताब जीता था.

Tags: Australia, India Vs Pakistan, West indies, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *