DMCA.com Protection Status खाने से पहले प्लेट को सुनाओ गाना, फिर देखो कमाल, संगीत सुनते ही होगा कुछ ऐसा, बन जाएगी सेहत! – News Market

खाने से पहले प्लेट को सुनाओ गाना, फिर देखो कमाल, संगीत सुनते ही होगा कुछ ऐसा, बन जाएगी सेहत!

खाने से पहले प्लेट को सुनाओ गाना, फिर देखो कमाल, संगीत सुनते ही होगा कुछ ऐसा, बन जाएगी सेहत!

[ad_1]

हमें बचपन से ही सिखाया जाता है कि हमें प्यार और सम्मान से व्यवहार करना चाहिए. हमें उठने-बैठने से लेकर सही तरीके खाना-पीना सिखाया जाता है. खासतौर पर खाना किसी को भी दिया जाए, तो इज्ज़त से दिया जाता है. हालांकि ये आपको किसी ने नहीं बताया होगा कि भोजन को भी ग्रहण करने से पहले गाना सुनाना चाहिए. आप इसे मज़ाक मत समझिए, ये एक लाइफ कोच की सलाह है.

राधी देवलुकिया शेट्टी नाम की एक लाइफ कोच ने अजीबोगरीब दावा किया है. उनका कहना है कि अगर आप खाने को खाने से पहले उसे थोड़ा संगीत सुनाते हैं, तो इसका आपकी सेहत पर बेहतरीन असर होगा. ये बात ज़रा अजीब है लेकिन 33 साल की लाइफ कोच का कहना है कि इसका इफेक्ट वैज्ञानिकों के ज़रिये कंपेयर किया जा चुका है और उन्होंने भी माना है कि ऐसा हो सकता है.

गाना सुनाकर खाओ खाना
राधी देवलुकिया शेट्टी की मानें तो अच्छे और राहत देने वाले शब्द और म्यूज़िक मिलकर बर्फ के फाहों जैसा स्ट्रक्चर बनाते हैं. चूंकि इंसानों के शरीर में 70 फीसदी पानी होता है, ऐसे में ये कमाल का इफेक्ट दिखा सकते हैं. अपनी कुकबुक JoyFull में लिखते हुए उन्होंने बताया कि अपने खाने को बनाते वक्त खुशी और मूड को अच्छा करने वाला संगीत सुनना या गाना चाहिए. ये अजीब लगता है लेकिन वैज्ञानिकों ने भी जब वॉटर मॉलिकल्स पर इसका असर देखा, तो पता चला कि ये बर्फ के फाहे जैसा इफेक्ट देते हैं. वहीं गुस्से या दुखी करने वाला म्यूज़िक इसे डिसजॉइन करता है.

कमाल का होता है इफेक्ट
अपनी किताब में उन्होंने कहा है कि हमारी शरीर में पानी की मात्रा अच्छी है, ऐसे में जब इसे खाते वक्त या बनाते वक्त म्यूज़िक सुनाया जाता है तो सेहत पर अच्छा इफेक्ट होता है. इसके अलावा उन्होंने एक और सलाह दी है कि खाते वक्त पहले मीठा खाना चाहिए क्योंकि शरीर पहले मीठे को पचाता है. दूसरा फ्लेवर आते ही ये डाइजेस्ट होना बंद हो जाता है. ऐसे में मीठा पहले खाने की आदत आपको फायदा देगी.

Tags: Ajab Gajab, Health, Viral news

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *