DMCA.com Protection Status क्रिकेटर दीप्ति शर्मा यूपी पुलिस में बनीं DSP, सीएम योगी ने ज्वाइनिंग लेटर सौंपा; 3 करोड़ रुपये भी मिले – News Market

क्रिकेटर दीप्ति शर्मा यूपी पुलिस में बनीं DSP, सीएम योगी ने ज्वाइनिंग लेटर सौंपा; 3 करोड़ रुपये भी मिले

क्रिकेटर दीप्ति शर्मा यूपी पुलिस में बनीं DSP, सीएम योगी ने ज्वाइनिंग लेटर सौंपा; 3 करोड़ रुपये भी मिले

[ad_1]

हरिकांत शर्मा/आगरा: भारतीय महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा को यूपी पुलिस में डीएसपी पद मिला है. अपने आलराउंड प्रदर्शन से लोगों का दिल जीतने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम की प्रमुख सदस्य दीप्ति को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्मानित किया है. आगरा के अवधपुरी में रहने वाली दीप्ति शर्मा ने पिछले वर्ष चीन में हुए एशियन गेम्स में महिला क्रिकेट स्पर्धा में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया था.

इससे पहले 2023 में ही दीप्ति ने बर्मिंघम (इंग्लैंड) में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भी भारतीय महिला क्रिकेट टीम के साथ रजत पदक जीता था. इसके अलावा दीप्ति ने अपने प्रदर्शन से भारतीय टीम को कई मुकाबलों में जीत दिलाई है. दीप्ति की उपलब्धियों को उत्तर प्रदेश सरकार ने तवज्जो दी और मुख्यमंत्री योगी ने उनको शनिवार को सम्मानित किया गया. दीप्ति को 3 करोड़ का चेक और डिप्टी एसपी का नियुक्ति पत्र सौंपते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की.

आगरा समेत पूरे देश को गर्व
बता दें कि आगरा की दीप्ति शर्मा पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ बनी हैं. आईसीसी ने दिसंबर 2023 के महिला व पुरुष ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ की घोषणा की, जिसमें दीप्ति शर्मा ने अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन के दम पर बाजी मारी थी. इतना ही नहीं, दीप्ति ये सम्मान पाने वाली भारत की दूसरी महिला क्रिकेटर हैं. जबकि दीप्ति का जन्म उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में हुआ है, लेकिन अब वह आगरा में रहती हैं. उनके पिता भारतीय रेलवे से रिटायर्ड कर्मचारी हैं.

Tags: BCCI Cricket, CM Yogi Adityanath, Cricket news, Deepti Sharma, Local18, UP police

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *