DMCA.com Protection Status क्या IPL से बाहर होने वाली पहली टीम बनेगी कोहली की RCB, समझिए समीकरण – News Market

क्या IPL से बाहर होने वाली पहली टीम बनेगी कोहली की RCB, समझिए समीकरण

IPL 2024: विराट अर्श पर-टीम फर्श पर, 22 साल के बैटर से छीनी ऑरेंज कैप, मयंक यादव पर्पल कैप की रेस में...

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में सबसे ज्यादा उम्मीदें लेकर जो टीम उतरी थी वही टूर्नामेंट से सबसे पहले बाहर होने की कगार पर पहुंच चुकी है. हम बात कर रहे हैं सुपर स्टार विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की. यह टीम अब तक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है और इस बार भी इसकी उम्मीद लगभग खत्म हो चुकी है. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाला मुकाबला इस टीम के लिए करो या मरो है. यहां हारी तो टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना एक बार फिर से टूटता नजर आ रहा है. हर बार यह टीम टू्र्नामेंट जीतने की दावेदार होती है लेकिन नाम के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाती. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार के इस सीजन की शुरुआत करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम लगातार 6 मैच हारकर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के करीब पहुंच चुकी है. एक हार का मतलब होगा उसका खेल खत्म.

क्या RCB हो बाहर होने वाली पहला टीम
इस सीजन में अंक तालिका में सबसे नीचे चल रही आरसीबी की टीम पर टू्र्नामेंट से बाहर होने वाली पहली टीम बनने का खतरा मंडरा रहा है. 8 मैच खेलने के बाद अब तक टीम सिर्फ 7 ही जीत हासिल कर पाई है. पिछले 6 मैच में तो टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ा है. अब बाकी बचे 6 मैच में से हर एक में टीम को जीत चाहिए. इसके बाद भी उसे नेट रन रेट के सहारे रहना होगा.

अगर एक भी मैच टीम गंवाया तो वह सीधा बाहर हो जाएगी. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में टीम को कमतर आंका जा रहा है. इस मुकाबले के बाद दो मैच गुजरात टाइटंस से जबकि पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टीम को एक एक मैच खेलना है. इन सभी मैच का मतलब तभी रह जाएगा अगर सनराइजर्स के खिलाफ आरसीबी जीत दर्ज करने में कामयाब होगी.

Tags: IPL 2024, IPL Play-offs, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *