DMCA.com Protection Status क्या रोहित शर्मा दोहराएंगे 10 साल पुराना इतिहास? श्रीलंका का कर सकते हैं तीसरी बार शिकार – News Market

क्या रोहित शर्मा दोहराएंगे 10 साल पुराना इतिहास? श्रीलंका का कर सकते हैं तीसरी बार शिकार

क्या रोहित शर्मा दोहराएंगे 10 साल पुराना इतिहास? श्रीलंका का कर सकते हैं तीसरी बार शिकार

[ad_1]

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2023 का 33वां मैच भारत और श्रीलंका के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के लिए आज (2 नवंबर) का दिन बेहद खास है. दरअसल, 2 नवंबर के दिन ही रोहित ने वनडे क्रिकेट में अपनी पहली डबल सेंचुरी जड़ी थी. एक तरह से कह सकते हैं कि उन्होंने वनडे में दोहरा शतक जड़ने की शुरुआत की थी क्योंकि इसके बाद भी रोहित ने 2 और डबल सेंचुरी मारी थी. रोहित के पास एक बार फिर इतिहास दोहराने का मौका है.

रोहित ने आज ही के दिन साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला दोहरा शतक जड़ा था. रोहित के दम पर टीम इंडिया ने 383 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. चेज करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 326 रनों पर ही ऑल आउट हो गई थी. हिटमैन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में 209 रनों की पारी खेली थी. रोहित के दोहरे शतक का सिलसिला यही खत्म नहीं हुआ. इसके बाद भी उन्होंने 2 दोहरे शतक लगाए थे.

IND vs SL: बारिश नहीं! प्रदूषण ने बढ़ाई प्लेयर्स की चिंता, भारत-श्रीलंका मैच में कैसा रहेगा मुंबई का मौसम?

रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में 13 नवंबर साल 2014 को 264 रन की पारी खेली थी. यह उनके वनडे क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ पारी है. फिर साल 2017 में रोहित ने एक बार श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 208 ठोके थे. इस मुकाबले में रोहित ने कुल 12 छक्के मारे थे. भारत ने मुकाबला 141 रनों से जीत लिया था. रोहित के अलावा भारत के लिए दिग्गज सचिन तेंदुलकर (200) और वीरेंद्र सहवाग (219) भी दोहरे शतक लगा चुके हैं.

रोहित 2 बार श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने का कारनामा कर चुके हैं. ऐसे में एक बार उनके पास फिर मौका है श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने का. श्रीलंका के खिलाफ रोहित का प्रदर्शन भी कमाल का रहता है. वनडे में वह अब तक 8 सेंचुरी श्रीलंका के खिलाफ लगा चुके हैं.

Tags: India Vs Sri lanka, On This Day, Rohit sharma, Rohit sharma double century, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *