DMCA.com Protection Status क्या टीम इंडिया के लिए बज गई खतरे की घंटी? 4 साल पहले धाकड़ खिलाड़ी हुआ था बाहर, अब हार्दिक ने बढ़ाई टेंशन – News Market

क्या टीम इंडिया के लिए बज गई खतरे की घंटी? 4 साल पहले धाकड़ खिलाड़ी हुआ था बाहर, अब हार्दिक ने बढ़ाई टेंशन

क्या टीम इंडिया के लिए बज गई खतरे की घंटी? 4 साल पहले धाकड़ खिलाड़ी हुआ था बाहर, अब हार्दिक ने बढ़ाई टेंशन

[ad_1]

नई दिल्ली. टीम इंडिया के लिए 4 नवंबर की सुबह ही बुरी खबर आई. दरअसल, टीम इंडिया (Team India) के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स की लिस्ट में शुमार हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) वर्ल्ड कप से बाहर हो गए. यह टीम इंडिया के लिए बेशक सबसे बड़ा झटका है. क्या ये टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी मानी जा सकती है? क्योंकि 4 साल पहले भी कुछ ऐसा ही हुआ था जिसके कारण टीम इंडिया की बल्लेबाजी पर बड़ा असर पड़ा था और भारतीय टीम वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई थी.

दरअसल, हम बात कर रहे हैं साल 2019 के विश्व कप की. जब शिखर धवन थंब इंजरी के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे और विश्व कप 2023 में भी कुछ ऐसा ही हुआ जब हार्दिक पंड्या बाहर हो गए. साल 2019 के विश्व कप में शिखर धवन के बाहर होने से टीम इंडिया में युवा विकेटकीपर की एंट्री हुई थी. हालांकि, ओपनिंग केएल राहुल किया करते थे. केएल राहुल बतौर ओपनर अच्छा परफॉर्म कर रहे थे. उन्होंने चौथे नंबर पर बैटिंग करते हुए भी शानदार प्रदर्शन किया था. राहुल ने टूर्नामेंट में 9 मैचों में 361 रन बनाए थे.

ऋषभ पंत को किया गया था शामिल
शिखर धवन के बाहर होने के बाद बीसीसीआई ने टीम में ऋषभ पंत को मौका दिया था. लेकिन पंत को आजमाना टीम के लिए बहुत ज्यादा कारगर साबित नहीं हुआ था. पंत ने 4 मैच खेलते हुए सिर्फ 168 रन बनाए थे. उच्चम स्कोर 48 का रहा था. सेमीफाइनल मैच में ऋषभ पंत 32 रन बनाकर आउट हो गए थे.

धवन ने 2 मैच में ठोके थे 125 रन
भारत ने साल 2019 के विश्व कप का पहला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. उस मैच में धवन 12 गेंदों में 8 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित शर्मा ने शतक जड़ा था. जिसके दम पर टीम इंडिया ने मैच 6 विकेट से जीत लिया था. अगला मैच भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. जिसमें शिखर धवन ने 117 रनों की शतकीय पारी खेली थी. इसके बाद धवन भारत के लिए एक भी मैच नहीं खेल पाए थे और टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. भारत सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार गया था.

पहले भी खिलाड़ियों के बाहर होने से ट्रॉफी गंवा चुका है भारत
1. 2022 के टी20 विश्व कप में बुमराह और जड़ेजा बाहर हुए थे. (भारत सेमीफाइनल हारा था)
2. 2023 डब्ल्यूटीसी फाइनल में बुमराह, पंत और अय्यर बाहर हुए थे. (भारत फाइनल हारा था)

Tags: Hardik Pandya, Rishabh Pant, Shikhar dhawan, Team india, World cup 2019, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *