DMCA.com Protection Status कोहली वानखेड़े स्टेडियम में कर सकते हैं सचिन के 49 ODI शतकों की बराबरी – News Market

कोहली वानखेड़े स्टेडियम में कर सकते हैं सचिन के 49 ODI शतकों की बराबरी

कोहली वानखेड़े स्टेडियम में कर सकते हैं सचिन के 49 ODI शतकों की बराबरी

[ad_1]

हाइलाइट्स

विराट कोहली के नाम के 48 वनडे शतक है
सचिन ने वनडे में रिकॉर्ड 49 सेंचुरी जड़ी है
कोहली वानखेड़े स्टेडियम में कर सकते हैं कमाल

नई दिल्ली. स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat kohli) आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup) के 33वें मुकाबले में श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के रिकॉर्ड 49वीं वनडे सेंचुरी की बराबरी कर सकते हैं. भारत और श्रीलंका गुरुवार (2 नवंबर ) को आमने सामने होंगे. कोहली क्रिकेट के भगवान मास्टर ब्लास्टर के शतक की बराबरी से सिर्फ एक सेंचुरी दूर हैं. इस आर्टिकल के जरिए हम आपको 3 पॉइंट में यह बताएंगे कि विराट कैसे श्रीलंका के खिलाफ सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं.

बल्लेबाजों के मुफीद है वानखेड़े की विकेट
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईसीसी विश्व कप 2023 के 2 मुकाबले खेले गए हैं. दोनों मैचों में पहली पारी में साउथ अफ्रीका ने 399 और 382 का स्कोर बनाया. यहां छोटी बाउंड्री और बैटिंग ट्रैक होने की वजह से गेंदबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. यदि पहले दोनों मुकाबलों की तरह श्रीलंका के खिलाफ भी वानखेड़े की विकेट बल्लेबाजों की मददगार रहती है तो फिर, विराट कोहली को 49वीं सेंचुरी से कोई नहीं रोक सकता. दूसरी बात ये कि विराट का मुंबई में 45 प्लस का औसत रहा है. ऐसे में यहां कोहली श्रीलंकाई गेंदबाजों को परेशानी में डाल सकते हैं.

विराट कोहली के 10 महारिकॉर्ड… जिनका टूटना है नामुमकिन! टेस्ट में 7 डबल सेंचुरी जड़ने वाले दुनिया के हैं इकलौते कप्तान

लंकाई गेंदबाजों की खराब फॉर्म
श्रीलंकाई गेंदबाजों की गेंदबाजी इस विश्व कप में उम्मीद के मुताबिक नहीं रही. 1996 के विश्व चैंपियन श्रीलंका की टीम में कई मुख्य गेंदबाज मिसिंग हैं. स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा भी टीम से बाहर हैं. यदि लंकाई गेंदबाजों की गेंद की बात करें तो उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 428 रन लुटाए जबकि पाकिस्तान के खिलाफ 345 रन खर्च किए.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका की टीम बेहतर प्रदर्शन करने में विफल रही. कंगारू टीम ने सिर्फ 35.2 ओवर में 215 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया. हाल में अफगानिस्तान ने भी लंकाई गेंदबाजों के खिलाफ 242 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया.

शानदार फॉर्म में हैं कोहली
विराट कोहली मौजूदा विश्व कप 2023 में शानदार फॉर्म में हैं. हालांकि पिछले मैच में वह शून्य के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए थे. वह 6 पारियों में अभी तक एक शतक और 3 अर्धशतक की मदद से 354 रन जोड़ चुके हैं. दाएं हाथ का यह बल्लेबाज मौजूदा विश्व कप में 88.50 की औसत से रन बना रहा है.

विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ एक अन्य उपलब्धि भी दर्ज कर सकते हैं. वह 70 रन बनाते ही लंकाई टीम के खिलाफ 4000 रन भी पूरा कर लेंगे. 34 वर्षीय कोहली लंका के खिलाफ 71 मैचों में 64.42 की औसत से 3930 रन बना चुके हैं.

Tags: IND vs SL, India Vs Sri lanka, ODI World Cup, Sachin tendulkar, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *