DMCA.com Protection Status कोहली ने लगाया जोरदार सिक्स, केपटाउन टेस्ट से पहले विरोधी खेमे में खलबली – News Market

कोहली ने लगाया जोरदार सिक्स, केपटाउन टेस्ट से पहले विरोधी खेमे में खलबली

कोहली ने लगाया जोरदार सिक्स, केपटाउन टेस्ट से पहले विरोधी खेमे में खलबली

[ad_1]

हाइलाइट्स

विराट नेट्स में लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज की गेंदों का सामना कर रहे हैं
कोहली साउथ अफ्रीकी नेट बॉलर के सहारे बर्गर का काट ढूढ रहे हैं
पेसर नांद्रे बर्गर ने सेंचुरियन टेस्ट में 7 विकेट लिए थे

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच की तैयारियों में जुट गए हैं. विराट ने नए साल के पहले दिन नेट्स पर जमकर प्रैक्टिस की. उन्होंने लगभग एक घंटे नेट्स पर समय बिताया जहां उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह सहित ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की गेंदों का सामना किया. विराट ने साउथ अफ्रीका के नए तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर से निपटने की तैयारी भी शुरू कर दी. बर्गर ने सेंचुरियन में अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था जहां उन्होंने भारत के 7 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. बर्गर लेफ्ट हैंड तेज गेंदबाज हैं जो भारतीय बल्लेबाजों के लिए केपटाउन की न्यूलैंड्स की पिच पर मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं.

भारतीय टीम में बाएं हाथ का कोई तेज गेंदबाज नहीं है. ऐसे में विराट कोहली (Virat Kohli) ने साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के एक युवा तेज गेंदबाज की गेंदों पर खूब प्रैक्टिस की. उन्होंने बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज की गेंदों पर नेट्स में सामना किया. हालांकि इस नेट बॉलर की गति नांद्रे बर्गर (Nandre Burger) से थोड़ी कम है लेकिन इस युवा लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज की गेंदों पर प्रैक्टिस से विराट को जरूर फायदा मिलेगा. विराट ने इस दौरान आर अश्विन (R Ashwin) की एक गेंद पर जोरदार छक्का जड़ा. इस छक्के से ये तो साफ हो गया है कि विराट दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों से डरने वाले नहीं हैं. वह नेट्स में आगे बढ़ बढ़कर शॉट खेलने की तैयारी कर रहे थे.

साल 2023 में इन दिग्गज क्रिकेटर्स ने किया संन्यास का ऐलान, भारत का एक वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी भी शामिल



विराट कोहली ने सेंचुरियन टेस्ट की दूसरी पारी में 76 रन बनाए
सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में 38 रन बनाने वाले विराट कोहली ने दूसरी पारी में 76 रन बनाए. हालांकि यह टेस्ट मैच भारत पारी और 32 रन से हार गया. टीम इंडिया दूसरा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज तो नहीं जीत सकती लेकिन वह ड्रॉ जरूर करा सकती है. केपटाउन के न्यूलैंड्स की पिच पर भारत को अभी तक टेस्ट में जीत नहीं मिली है. ऐसे में टीम इंडिया यहां जीतकर इतिहास कायम कर सकती है. टीम इंडिया ने केपटाउन में अभी तक 6 टेस्ट मैच खेले हैं जहां उसे 4 में हार मिली है वहीं दो टेस्ट ड्रॉ रहे हैं.

टीम इंडिया 2024 में 10 टेस्ट मैच खेलेगी
भारतीय क्रिकेट टीम नए साल में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलेगी. टीम इंडिया 2024 में 10 टेस्ट मैच खेलेगी. इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी वहीं बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट खेला जाएगा. टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी.

Tags: Ind vs sa, India vs South Africa, R ashwin, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *