DMCA.com Protection Status कोहली को रिकॉर्ड शतक के बाद मिला स्पेशल बर्थडे गिफ्ट, जम्बो केक भी काटा गया – News Market

कोहली को रिकॉर्ड शतक के बाद मिला स्पेशल बर्थडे गिफ्ट, जम्बो केक भी काटा गया

कोहली को रिकॉर्ड शतक के बाद मिला स्पेशल बर्थडे गिफ्ट, जम्बो केक भी काटा गया

[ad_1]

हाइलाइट्स

विराट कोहली ने अपने 35वें जन्मदिन पर 49वां शतक जमाया
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के बाद कोहली को मिला स्पेशल गिफ्ट

नई दिल्ली. विराट कोहली ने अपने 35वें जन्मदिन को खास बनाया. कोहली ने वर्ल्ड कप 2023 के एक मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक ठोका. कोहली का ये वनडे में 49वां शतक था. इसके साथ ही उन्होंने सचिन तेंदुलकर के सबसे अधिक वनडे शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. कोहली जन्मदिन के मौके पर शतक लगाने वाले दुनिया के 7वें बैटर बने. वहीं, भारत की तरफ से वो ऐसा करने वाले तीसरे बैटर.

दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल यानी कैब की तरफ से उन्हें स्पेशल गिफ्ट मिला.

सौरव गांगुली के भाई और कैब के अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के बाद विराट कोहली को उनके जन्मदिन के मौके पर सोने की परत वाला बल्ला गिफ्ट किया. कैब ने एक बयान में बताया कि कोहली को जो बैट गिफ्ट किया गया, उसपर ‘हैप्पी बर्थडे विराट’ लिखा हुआ था. इसके नीचे के हिस्से पर लिखा था, “आप समर्पण के प्रतीक हैं और इस बात का जीता-जागता सबूत कि उम्र सिर्फ एक नंबर भर है बस.”

कोहली ने इस स्पेशल गिफ्ट के साथ भारत की जीत के बाद स्टेडियम में ही भारी भरकम केक भी काटा. इस पर हैप्पी बर्थडे विराट लिखा था, साथ ही उनका स्टेच्यू भी इसपर लगा था.

IND vs SA: विराट कोहली को रिकॉर्ड शतक के बाद मिला स्पेशल बर्थडे गिफ्ट, जम्बो केक भी काटा गया

कोहली इस विश्व कप में दो बार सचिन के रिकॉर्ड 49 शतकों की बराबरी करने से चूक गए थे. धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ 95 रन पर आउट हो गए थे. इसके बाद मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ 88 रन पर पवेलियन लौट गए थे. यह पहली बार है जब कोहली ने वनडे विश्व कप में 500 रन का आंकड़ा पार किया और पहली बार 35 वर्षीय खिलाड़ी ने एकदिवसीय विश्व कप के एक ही संस्करण में दो शतक बनाए हैं.

‘अगर प्रदर्शन नहीं भी करते तो भी मैं टीम में शामिल करता’, किन 2 खिलाड़ियों के लिए रोहित ने ऐसा कहा? जानें

कोहली के शतक की बदौलत ही भारत ने 50 ओवर में 326 रन बनाए थे. इसके बाद भारत ने रवींद्र जडेजा की घातक गेंदबाजी की मदद से साउथ अफ्रीका को 83 रन पर समेटते हुए मैच 243 रन से अपने नाम कर लिया. ये भारत की लगातार 8वीं जीत है और इसके साथ ही भारत 16 अंकों पर पहुंच गया.

Tags: India vs South Africa, Virat Kohli, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *