DMCA.com Protection Status कोहली को बर्थडे पर ‘विराट’ चैलेंज, एक दिन पहले ‘भारतीय’ ने धकेला पीछे – News Market

कोहली को बर्थडे पर ‘विराट’ चैलेंज, एक दिन पहले ‘भारतीय’ ने धकेला पीछे

कोहली को बर्थडे पर 'विराट' चैलेंज, एक दिन पहले 'भारतीय' ने धकेला पीछे

[ad_1]

हाइलाइट्स

विराट कोहली रविवार को 35 साल के हो जांएगे
कोहली को रचिन रवींद्र ने दूसरे से तीसरे नंबर पर धकेला
क्या विराट अपने 35वें बर्थडे को बना पाएंगे यादगार?

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) रविवार (5 नवंबर) को 35 साल के हो जाएंगे. अपने बर्थडे (Virat Kohli birthday) के दिन विराट आईसीसी विश्व कप 2023 के तहत साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डंस में मुकाबला खेलने उतरेंगे. दाएं हाथ के बैटर विराट इस मुकाबले में बड़ी पारी खेलकर यादगार बनाना चाहेंगे. कोहली को 35वें बर्थडे से एक दिन पहले भारतीय मूल के न्यूजीलैंड के बैटर ने बड़ा चैलेंज दिया. कीवी ऑलराउंडर रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) मौजूदा विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर की सूची में विराट कोहली को पछाड़कर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. हालांकि विराट साउथ अफ्रीका के खिलाफ बड़ी पारी खेलकर अपना दूसरा स्थान हासिल कर सकते हैं.

वर्ल्ड कप 2023 के 35वें मुकाबले में रचिन रवींद्र ने पाकिस्तान के खिलाफ 94 गेंदों पर 108 रन की पारी खेली. रचिन की इस विश्व कप में यह तीसरी सेंचुरी थी. वह वर्ल्ड कप के 48 साल के इतिहास में अपने डेब्यू वर्ल्ड कप में तीन सेंचुरी जड़ने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इसके अलावा वह विश्व कप में तीन शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के पहले बैटर हैं. रचिन की 8 पारियों में 3 शतकों की मदद से 523 रन हो गए हैं. वह इस समय दूसरे नंबर पर हैं जबकि विराट कोहली 7 पारियों में 1 शतक और 4 अर्धशतक की मदद से 442 रन बनाकर तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं. मौजूदा विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में साउथ अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक 4 शतक की मदद से 545 रन बनाकर पहले नंबर पर कायम हैं.

वीरेंद्र सहवाग के इस ट्वीट से पाकिस्तान को लग जाएगी मिर्ची, बोले- सचिन और राहुल को आदत रही है…

केएल राहुल को वर्ल्ड कप के बीच में मिली बड़ी जिम्मेदारी, हार्दिक पंड्या की जगह बनाए गए उप कप्तान

विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेल सकते हैं बड़ी पारी
ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) के 7 मैचों में 428 रन हैं और वह चौथे नंबर पर हैं जबकि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा 7 पारियों में 402 रन के साथ पांचवें नंबर पर हैं. रोहित और विराट कोहली रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ बड़ी पारी खेलकर इसमें सुधार कर सकते हैं. दोनों बल्लेबाज इस समय शानदार फॉर्म हैं. ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है.

मोहम्मद रिजवान 8वें नंबर पर खिसके
पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान आठवें नंबर पर खिसक गए हैं. रिजवान की 7 पारियों में 359 रन हैं वहीं एडेन मार्करम 362 रन के साथ छठे नंबर पर विराजमान हैं. कीवी बैटर डेरिल मिचेल 7 पारियों में 375 रन बनाकर छठे नंबर पर हैं. टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका की टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं. पाकिस्तान की न्यूजीलैंड पर जीत के बाद साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

Tags: David warner, ODI World Cup, Rachin Ravindra, Rohit sharma, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *