DMCA.com Protection Status कोहली और पंड्या अंदर.. कार्तिक व राहुल बाहर, पठान ने विश्व कप के लिए टीम चुनी – News Market

कोहली और पंड्या अंदर.. कार्तिक व राहुल बाहर, पठान ने विश्व कप के लिए टीम चुनी

कोहली और पंड्या अंदर.. कार्तिक व राहुल बाहर, पठान ने विश्व कप के लिए टीम चुनी

[ad_1]

हाइलाइट्स

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 2 से 29 जून तक होना है
इरफान पठान ने टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का किया चुनाव

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का चयन इस महीने के आखिरी में होने की उम्मीद है. चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर के सामने 15 सदस्यीय टीम को चुनना आसान काम नहीं है. यदि आईपीएल के बाद टीम का सेलेक्शन करना होता तो अगरकर एंड कंपनी के लिए शायद कई चीजें आसानी से हल हो सकती थीं. लेकिन अब आईपीएल के प्रदर्शन को सेलेक्टर्स इग्नोर नहीं कर सकते हैं. रियान पराग से लेकर शिवम दुबे और ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने प्रदर्शन से टी20 वर्ल्ड कप का दावा ठोक दिया है. वहीं ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज उम्मीदों पर खरा उतरने पर असफल रहे हैं. टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज ने टी20 विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. इरफान ने अपनी टीम में विराट कोहली को जगह दी है जबकि कई खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है.

इरफान पठान (Irfan Pathan) ने स्टार स्पोर्ट्स पर टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम जो चुनी है उसमें यशस्वी जायसवाल को मौका दिया है जिन्होंने हाल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सेंचुरी जड़ी है. यशस्वी की जगह को लेकर इससे पहले खूब हो हल्ला हो रहा था. लेकिन उन्होंने शतक ठोककर आलोचकों के मुंह पर ताला जड़ दिया. इसी तरह विराट की जगह को लेकर भी आलोचक खूब चर्चा कर रहे थे लेकिन कोहली ने अपने बल्ले से जवाब दिया है. आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट इस समय आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर हैं. पठान ने शुभमन गिल को भी स्क्वॉड में रखा है.

Sachin Tendulkar Birthday: सचिन तेंदुलकर के 5 ‘महारिकॉर्ड’… जिनका टूटना लगता है नामुमकिन

2 दिन में 3 सेंचुरी… आईपीएल में भारतीय बल्लेबाजों की धूम.. नजरें शुभमन गिल पर.. मैदान पर उतरते ही ‘शतक’ होगा पूरा

इरफान ने पंड्या को दिया मौका
हर्दिक पंड्या के खराब फॉर्म की आलोचना करने वाले इरफान पठान ने इस ऑलराउंडर को भी विश्व कप टीम में चुना है. पंड्या का प्रदर्शन आईपीएल 2024 में साधारण रहा है. वह ज्यादा गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं. पठान ने शिवम दुबे को भी मौका दिया है जो इस समय आईपीएल में तबाही मचा रहे हैं. शिवम सीएसके लिए इस सीजन 300 से ज्यादा रन बना चुके हैं. विकेटकीपर के तौर पर इरफान ऋषभ पंत को तरजीह दी है वहीं स्पिन डिपार्टमेंट में रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल पर भरोसा जताया है. पेस अटैक में बुमराह, सिराज और अर्शदीप को शामिल किया है.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इरफान पठान की 15 सदस्यीय भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, रवींद्र जड़ेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह.

Tags: Hardik Pandya, Indian Cricket Team, Irfan pathan, Shivam Dube, T20 World Cup, Team india, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *