DMCA.com Protection Status केकेआर-लखनऊ-दिल्ली… IPL से पहले 3 टीमें कप्तान को लेकर परेशान, प्लान बी के साथ पड़ेगा उतरना – News Market

केकेआर-लखनऊ-दिल्ली… IPL से पहले 3 टीमें कप्तान को लेकर परेशान, प्लान बी के साथ पड़ेगा उतरना

केकेआर-लखनऊ-दिल्ली... IPL से पहले 3 टीमें कप्तान को लेकर परेशान, प्लान बी के साथ पड़ेगा उतरना

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग का 2024 का सीजन शुरू होने में अब 10 दिन से भी कम दिन बचे हैं. आईपीएल 2024 (IPL 2024) में हिस्सा लेने वाली ज्यादातर टीमें पूरी तैयारी के साथ तैयार हैं. कई टीमें नए कप्तान के साथ उतरेंगी. लेकिन 3 टीमें ऐसी भी हैं, जिनके कप्तान की सूरत साफ नहीं है. इनमें लखनऊ सुपरजायंट्स, कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स शामिल हैं.

आईपीएल (Indian Premier League) में इस बार कई नए कप्तान नजर आने वाले हैं. जबकि श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत बतौर कप्तान अपनी टीम में वापसी करने वाले हैं. श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत दोनों ही पिछले साल चोट के कारण आईपीएल में नहीं खेल पाए थे. इस बार दोनों ही खिलाड़ी फिट हैं. इसके बावजूद दोनों की फिटनेस ही उनकी टीमों को परेशान कर सकती है.

IPL 2024: हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाए जाने से खुश नहीं भारतीय दिग्गज, कहा- मैं रोहित…

श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के कप्तान हैं. उनका आईपीएल 2024 में खेलना तय है, लेकिन रणजी ट्रॉफी के फाइनल में अय्यर का फील्डिंग ना करना कई सवाल खड़े कर गया है. श्रेयस अय्यर ने मैच के आखिरी दो दिन फील्डिंग नहीं की. बताया जा रहा है कि वे पीठ दर्द से परेशान थे, इसलिए फील्डिंग करने नहीं उतरे. माना जा रहा है कि कोलकाता नाइटराइडर्स का मैनेजमेंट अहतियातन श्रेयस अय्यर को शुरुआती मैचों में रेस्ट दे सकता है. पिछले साल उनके अनफिट होने पर नीतीश राणा ने कोलकाता की कप्तानी की थी.

लखनऊ सुपरजायंट्स को भी कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की फिटनेस परेशान कर सकती है. केएल राहुल चोट के कारण भारत-इंग्लैंड सीरीज से बाहर हो गए थे. एनसीए में इलाज कराने के बाद वे टीम इंडिया में लौटे जरूर, लेकिन चोट उभरने के कारण मैच नहीं खेल पाए. इसके बाद उन्हें फिर से इलाज कराना पड़ा. उनकी फिटनेस पर हाल के दिनों में कोई अपडेट नहीं आया है. कोई शक नहीं कि लखनऊ सुपरजायंट्स मैनेजमेंट राहुल की चोट पर नजर रखे हुए है. शायद वह प्लान भी तैयार कर रहा हो कि अगर केएल चोट के कारण कुछ मैच नहीं खेल पाए तो उनकी जगह कौन कप्तानी करेगा.

दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का फिट होना बड़ी खुशखबरी है. उनकी गैरमौजूदगी में आईपीएल 2023 में डेविड वॉर्नर ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की थी. अब जबकि ऋषभ पंत फिट हो गए हैं तो उन्हें वापस कप्तानी सौंपी जा सकती है. लेकिन इसमें एक पेंच है. यह भी कहा जा रहा है कि ऋषभ पंत को बतौर इम्पैक्ट प्लेयर इस्तेमाल किया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो पंत सिर्फ बैटिंग करेंगे, विकेटकीपिंग नहीं. ऐसे में संभव है कि डेविड वॉर्नर ही कप्तान बने रहें.

Tags: IPL 2024, KL Rahul, Rishabh Pant, Shreyas iyer

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *