DMCA.com Protection Status केएल राहुल वर्ल्ड कप 2023 के बीच में बने टीम इंडिया के उप कप्तान – News Market

केएल राहुल वर्ल्ड कप 2023 के बीच में बने टीम इंडिया के उप कप्तान

केएल राहुल वर्ल्ड कप 2023 के बीच में बने टीम इंडिया के उप कप्तान

[ad_1]

हाइलाइट्स

हार्दिक पंड्या टखने में चोट की वजह से विश्व कप से बाहर हो गए
केएल राहुल को टीम इंडिया का उप कप्तान बनाया गया है
भारतीय टीम रविवार को साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने केएल राहुल को विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup) के बीच में टीम इंडिया का उप कप्तान नियुक्त किया है. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) चोट की वजह से विश्व कप के बाकी बचे मुकाबलों से बाहर हो गए हैं. ऐसे में भारतीय बोर्ड ने पंड्या की जगह केएल राहुल (KL Rahul) को यह जिम्मेदारी दी है.

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने शनिवार की सुबह हार्दिक पंड्या को वर्ल्ड कप (CWC23) से बाहर होने की पुष्टि की. वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पंड्या को बीसीसीआई ने उप कप्तान नियुक्त किया था. चोट की वजह से पंड्या ने विश्व कप में कई मैच नहीं खेले. उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में टखने में चोट लग गया था. अब वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. ‘इंडियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के डिप्टी के रूप में केएल राहुल के नाम पर मुहर लगा दी है.

अर्जुन तेंदुलकर से लेकर राज बावा तक… भविष्य में हार्दिक पंड्या की जगह लेने को तैयार 3 खिलाड़ी, बैटिंग-बॉलिंग में मचा सकते हैं धमाल

विराट कोहली के 10 महारिकॉर्ड… जिनका टूटना असंभव, टेस्ट में 7 डबल सेंचुरी जड़ने वाले दुनिया के हैं इकलौते कप्तान

विश्व कप 2023 में अजेय है टीम इंडिया
विश्व कप में भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है. टीम इंडिया ने लगातार 7 मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है. भारतीय टीम को आठवें मैच में रविवार को साउथ अफ्रीका से भिड़ना है. भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डंस स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम 7 मैचों में 14 अंक लेकर पॉइंट टेबल में टॉप पर बनी हुई है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया अपनी जीत की लय को बरकरार रखने उतरेगी. कोलकाता में भारतीय टीम विराट कोहली को उनके 35वें बर्थडे पर जीत का तोहफा देने उतरेगी.

Tags: BCCI, Hardik Pandya, KL Rahul, ODI World Cup

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *