DMCA.com Protection Status किस IPL टीम ने अब तक बदले सबसे ज्यादा कप्तान, टॉप पर बॉलीवुड एक्टर की टीम – News Market

किस IPL टीम ने अब तक बदले सबसे ज्यादा कप्तान, टॉप पर बॉलीवुड एक्टर की टीम

किस IPL टीम ने अब तक बदले सबसे ज्यादा कप्तान, टॉप पर बॉलीवुड एक्टर की टीम

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन की शुरुआत इसी महीने के आखिर में होने वाली है. सनराइजर्स हैदराबाद ने सोमवार 4 मार्च को अपने नए कप्तान के नाम की घोषणा की. पिछले सीजन में साउथ अफ्रीका के एडन मारक्रम ने टीम की कमान संभाली थी. ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस इस टीम के 10वें कप्तान हैं. आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा कप्तान बदलने वाली टीम कौन सी है यह बात सभी को जानना है.

आईपीएल के नए सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम एक नए कप्तान के साथ खेलने उतरेगी. ऑस्ट्रेलिया की टीम को हाल ही में दो आईसीसी खिताब दिलाने वाले कप्तान को इस टीम ने अपनी कमान सौंपी है. पिछले 9 कप्तानों में से जिस एक ने सनराइजर्स को आईपीएल ट्रॉफी जिताई वो भी ऑस्ट्रेलिया से ही था. 2016 में डेविड वार्नर की कप्तानी में SRH की टीम चैंपियन बनीं थी.

किस टीम ने बदले सबसे ज्यादा कप्तान

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा बार कप्तान बदलने की लिस्ट में बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा की मालिकाना हक वाली टीम है. पंजाब किंग्स जो पहले किंग्स इलेवन पंजाब हुआ करती थी अब तक सबसे ज्यादा 15 कप्तान बदले हैं. दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम है. तीसरा नंबर सनराइजर्स हैदराबाद का आता है. मुंबई इंडियंस ने 9 कप्तान बदले हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइटराइडर्स ने अब तक कुल 7-7 कप्तान बदले हैं. आईपीएल का सबसे पहला खिताब जीतने वाले राजस्थान रॉयल्स ने अब तक 6 कप्तान बनाए हैं. गुजरात टाइटंस अपने तीसरे कप्तान के साथ इस सीजन में उतरेगी. चेन्नई सुपर किंग्स ने अब महज तीन बार कप्तान बदला है. सबसे नीचे नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स है जिसे 2 कप्तान मिले हैं.

Tags: Pat cummins, SRH

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *