DMCA.com Protection Status करियर के आखिरी WC 2023 में बैटर हुआ खूंखार, रोहित शर्मा का महारिकॉर्ड खतरे में – News Market

करियर के आखिरी WC 2023 में बैटर हुआ खूंखार, रोहित शर्मा का महारिकॉर्ड खतरे में

करियर के आखिरी WC 2023 में बैटर हुआ खूंखार, रोहित शर्मा का महारिकॉर्ड खतरे में

[ad_1]

हाइलाइट्स

डिकॉक ने वनडे करियर का 21वां शतक जड़ा
मौजूदा विश्व कप में डिकॉक के बल्ले से चौथा शतक निकला
रोहित शर्मा के विश्व रिकॉर्ड को खतरा

नई दिल्ली. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup) में साउथ अफ्रीका के अनुभवी विकेटकीपर बैटर क्विंटन डिकॉक (Quinton de kock) का बल्ला आग उगल रहा है. करियर का अपना आखिरी वनडे विश्व कप खेल रहे डिकॉक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप के 32वें मैच में शानदार शतक जड़ा. उन्होंने छक्के के सहारे शतक जड़कर अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज कर लिए. डिकॉक का इस विश्व कप में यह चौथा शतक है. प्रोटियाज क्रिकेटर की नजर अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के किसी एक वर्ल्ड कप में सर्वाधिक शतक जड़ने के रिकॉर्ड पर है.

क्विंटन डिकॉक ने 103 गेंदों पर अपनी 21वीं वनडे सेंचुरी पूरी की. किसी एक विश्व कप में सर्वाधिक शतक जड़ने का रिकॉर्ड टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के नाम है जिन्होंने 2019 वनडे विश्व कप में 5 शतक जड़े थे. डिकॉक दाएं हाथ के बैटर रोहित के वर्ल्ड रिकॉर्ड से सिर्फ एक सेंचुरी दूर हैं. साउथ अफ्रीका के लिए वनडे में सर्वाधिक शतक जड़ने के मामले में डिकॉक तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. इस विश्व कप में साउथ अफ्रीका की ओर से अभी तक 8 शतक लग चुके हैं.

IND vs SL: कोहली वानखेड़े स्टेडियम में कैसे कर सकते हैं सचिन के 49 ODI शतकों की बराबरी, 3 प्वॉइंट में समझिए

विराट कोहली के 10 महारिकॉर्ड… जिनका टूटना है नामुमकिन! टेस्ट में 7 डबल सेंचुरी जड़ने वाले दुनिया के हैं इकलौते कप्तान

सर्वाधिक शतक के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंचे
साउथ अफ्रीका की ओर से सर्वाधिक वनडे शतक जड़ने के मामले में दिग्गज ओपनर हाशिम अमला पहले नंबर पर हैं. अमला ने 27 वनडे शतक जमाए हैं वहीं एबी डिविलियर्स के नाम वनडे में 25 सेंचुरी है. इसके बाद डिकॉक का नंबर आता है. हर्षल गिब्स 21 सेंचुरी के साथ चौथे नंबर पर हैं जबकि जैक्स कैलिस ने अपने वनडे करियर में 17 शतक लगाए.

डिकॉक 7 पारियों में जड़ चुके हैं 4 शतक
किसी एक वर्ल्ड कप में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा के बाद दूसरे नंबर पर श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा और क्विंटन डिकॉक है. संगकारा ने 2015 वर्ल्ड कप में 4 शतक जड़े थे. इस विश्व कप में डिकॉक श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक लगा चुके हैं. डिकॉक ने इस विश्व कप में 7 पारियों में चौथी सेंचुरी जड़ी. इस विश्व कप के बाद डिकॉक वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. उन्होंने इसकी घोषणा पहले ही कर दी थी.

Tags: New Zealand, ODI World Cup, Quinton de Kock, Rohit sharma, South africa

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *