DMCA.com Protection Status कमिंस ने जीता वर्ल्ड कप, फिर रोहित शर्मा को क्यों मिली ICC वनडे टीम की कप्तानी – News Market

कमिंस ने जीता वर्ल्ड कप, फिर रोहित शर्मा को क्यों मिली ICC वनडे टीम की कप्तानी

कमिंस ने जीता वर्ल्ड कप, फिर रोहित शर्मा को क्यों मिली ICC वनडे टीम की कप्तानी

[ad_1]

नई दिल्ली. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने साल 2023 की वनडे टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम की कप्तानी भारतीय दिग्गज रोहित शर्मा को दी गई है. पिछले साल भारत में खेले गए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को रोहित शर्मा ने फाइनल तक पहुंचाया था. ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने भारतीय कप्तान के ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़ा था लेकिन आईसीसी ने साल की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम की कप्तानी नहीं मिला. रोहित को इस टीम का कप्तान बनाया गया है.

आईसीसी ने साल 2023 के लिए तीनों ही फॉर्मेट की टीम की घोषणा कर दी है. टी20 और वनडे में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिला है. रोहित शर्मा को वनडे टीम की कप्तानी दी गई है जबकि टी20 की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में दी गई है. वनडे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को यह जिम्मेदारी दी गई है जबकि वनडे वर्ल्ड कप तो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने जीता था. यह सवाल हर किसी के मन में है तो इसका जवाब हम दिए देते हैं.

वर्ल्ड चैंपियन कमिंस लेकिन रोहित को मिली कमान
आईसीसी ने साल 2023 की सर्वश्रेष्ठ वनडे की कप्तानी रोहित शर्मा को देने का फैसला लिया जबकि वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाले ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस टीम का हिस्सा भी नहीं हैं. दरअसल आईसीसी की टीम में साल भर अच्छा करने वाले खिलाड़ियों के प्रदर्शन को पैमाना बनाया जाता है. पैट कमिंस ने पिछले साल सिर्फ 13 मैच ही खेले जिसमें उनके नाम 17 विकेट थे. वहीं रोहित शर्मा की बात करें तो 27 मुकाबले खेलकर 1255 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 9 अर्धशतकीय पारी देखने को मिली.



आईसीसी वनडे टीम ऑफ द ईयर (2023): रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ट्रेविस हेड, विराट कोहली, डेरिल मिचेल, हेनरिक क्लासेन, मार्को यानसेन, एडम जम्पा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी.

Tags: ICC, Icc world cup, Pat cummins, Rohit sharma



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *