DMCA.com Protection Status कमाल की यह तकनीक, शरीर की बीमारियों को घर बैठे कर सकते हैं ठीक, यहां मिल रही फ्री में ट्रेनिंग – News Market

कमाल की यह तकनीक, शरीर की बीमारियों को घर बैठे कर सकते हैं ठीक, यहां मिल रही फ्री में ट्रेनिंग

कमाल की यह तकनीक, शरीर की बीमारियों को घर बैठे कर सकते हैं ठीक, यहां मिल रही फ्री में ट्रेनिंग

[ad_1]

सुमित राजपूत/नोएडा:घर बैठे किसी भी बीमारी का इलाज होगा. ये सुनने में थोड़ा अजीब जरूर है, लेकिन असंभव नहीं है.आजकल एलोपैथिक चिकित्सा पद्धति पर लोग विश्वास करते हैं, लेकिन आयुर्वेदिक और एक्यूप्रेशर चिकित्सा पद्धति हमारे देश में हजारों साल पुरानी है. एक्सपर्ट मानते हैं  कि एक्सीडेंटल केस को छोड़कर किसी भी बीमारी को एक्यूप्रेशर प्वाइंट को दबाकर ठीक किया जा सकता है और लोग इसको अपनाते भी हैं. घर बैठे आप अपने आपको एकदम फ्री में ठीक कर सकते हैं. लेकिन आपको शरीर के हर अंग का एक्यूप्रेशर प्वाइंट का ज्ञान होना चाहिए.

नोएडा सेक्टर 12 कम्यूनिटी सेंटर में बैठकर हर रोज 2 बजे से लेकर 5 बजे तक शरीर की गंभीर या नॉर्मल बीमारियों को एक्यूप्रेशर प्वाइंट पद्धति से ठीक करने के लिए गिरीश प्रकाश शुक्ल बीते कई सालों से फ्री में ट्रेनिंग दे रहे हैं. गिरीश प्रकाश का कहना है कि उन्होंने इसकी पढ़ाई की है. फिलहाल वो यह  काम सेवा भाव कर रहे हैं. अगर कोई लाचार है और उनके पास तक आने में असमर्थ है, तो उसके घर जाकर इस पद्धति को समझाते हैं और इलाज करते हैं.

असमर्थ को घर पर देते हैं  ट्रेनिंग
नोएडा सेक्टर 12 स्थित कम्यूनिटी सेंटर में बैठने वाले गिरीश प्रकाश शुक्ल आज से नहीं बीते 2007 से लोगों की गंभीर से गंभीर बीमारी एक्यूप्रेशर प्वाइंट के जरिए ठीक कर रहे हैं. एक्यूप्रेशर प्वाइंट के एक्सपर्ट गिरीश प्रकाश शुक्ल ने इसकी गुरुकुल से शिक्षा हासिल की है. उसके बाद वह सेवा भाव में लगे हुए हैं . और लोगों को मुफ्त में परामर्श देते हैं. इतना ही नहीं अगर आप बीमार हैं और आप घर से इनके पास नहीं  आ सकते हैं, तो वह  घर पर आकर इसकी ट्रेनिंग देते हैं और लगातार दो से तीन दिन ट्रेनिंग देते हैं. उनका कहना है कि मरीज जब इस प्रक्रिया को लगातार सात से आठ दिन करेगा, तो वह स्वस्थ हो जाएगा.

इस तरह कर सकते हैं संपर्क
गिरीश प्रकाश शुल्क से आप 99713 56641 नंबर पर कॉल करके अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. कई सालों से गिरीश ‘लोक मंच’ संस्था द्वारा चलाई जा रही सेक्टर 12 स्थित कम्यूनिटी सेंटर में दवा बैंक के अंदर आपको हर रोज दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक बैठे मिलेंगे. जहां हर रोज उनके पास दर्जनों मरीज इस पद्धति को समझने के लिए आते हैं.

Tags: Health News, Hindi news, Local18

Disclaimer: इस खबर में दी गई दवा/औषधि और स्वास्थ्य से जुड़ी सलाह, एक्सपर्ट्स से की गई बातचीत के आधार पर है. यह सामान्य जानकारी है, व्यक्तिगत सलाह नहीं. इसलिए डॉक्टर्स से परामर्श के बाद ही कोई चीज उपयोग करें. Local-18 किसी भी उपयोग से होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *