DMCA.com Protection Status ऑस्ट्रेलिया का एक खिलाड़ी विंडीज पर पड़ा भारी, अकेले पलट दिया मैच – News Market

ऑस्ट्रेलिया का एक खिलाड़ी विंडीज पर पड़ा भारी, अकेले पलट दिया मैच

ऑस्ट्रेलिया का एक खिलाड़ी विंडीज पर पड़ा भारी, अकेले पलट दिया मैच

[ad_1]

हाइलाइट्स

शॉन एबट ने बैटिंग के बाद गेंदबाजी में मचाया धमाल
ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज को 83 रन से हराया

नई दिल्ली. स्टीव स्मिथ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज जीत ली है. मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज को 3 मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में 83 रन से हरा दिया. नियमित कप्तान पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में इस सीरीज में कप्तानी कर रहे स्मिथ ने दूसरे वनडे में बल्ले से कुछ खास योगदान नहीं दिया. हालांकि इस दौरान मेहमान विंडीज के सामने सीरीज बराबरी का सुनहरा मौका था लेकिन उसने गंवा दिया. अब ऑस्ट्रेलिया तीसरा और आखिरी वनडे जीतकर विंडीज का सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी.

विंडीज ने टॉस जीकर ऑस्ट्रेलिया (IND vs WI) को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. शाई होप (Shai Hope) के इस फैसले को उनके गेंदबाजों ने सही साबित किया और मेजबानों को 258 रन पर रोक दिया. कंगारू टीम 167 रन पर 7 विकेट गंवा चुकी थी लेकिन भला हो शॉन एबट (Sean Abbott) का जिन्होंने निचले क्रम में आकर 63 गेंदों पर 69 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम के कुल स्कोर को 250 के पार पहुंचाया. मैथ्यू शॉर्ट ने 41 रन का योगदान दिया वहीं कैमरन ग्रीन 33 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान स्टीव स्मिथ ने 5 रन बनाए. विंडीज की ओर से पेसर अल्जारी जोसफ ने 2 विकेट चटकाए जबकि स्पिनर गुडाकेश मोती ने 3 विकेट लिए.

IND vs ENG: लाइव मैच के बीच टीम को लगा बड़ा झटका, दिग्गज को छोड़ना पड़ा मैदान, इंग्लैंड के सामने पहाड़ जैसा लक्ष्य

विंडीज की टीम 175 रन पर ढेर हो गई
259 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम 43.3 ओवर में 175 रन पर ढेर हो गई. शॉन एबट और जोश हेजलवुड की कातिलाना गेंदबाजी के आगे विंडीज बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. वेस्टइंडीज की ओर से कासी कार्टी ने 40 रन की पारी खेली वहीं कप्तान और विकेटकीपर शाई होप 29 रन बनाकर आउट हुए. रोस्टन चेज ने 25 रन का योगदान दिया. अल्जारी जोसफ 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे. ऑस्ट्रेलिया की ओर से हेजलवुड और एबट ने 3-3 विकेट चटकाए.

शॉन एबट बने प्लेयर ऑफ द मैच
शॉन एबट को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने बल्लेबाजी में कमाल दिखाने के बाद गेंदबाजी में भी धमाल मचाया. हार के बाद विंडीज कप्तान शाई होप ने माना कि उनके गेंदबाजों ने तो अच्छी गेंदबाजी की लेकिन बल्लेबाजों ने निराश किया. होप के मुताबिक उनके गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को 258 रन पर रोककर अच्छा काम किया लेकिन बल्लेबाजों ने उम्मीद के मुताबिक बैटिंग नहीं की.

Tags: Australia vs west indies, Josh Hazlewood, Steve Smith

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *