DMCA.com Protection Status एक ऐसा गेंदबाज, जिसने रोहित शर्मा को करियर के दौरान किया सबसे ज्यादा परेशान, 150+ की स्पीड से डालता है बॉल – News Market

एक ऐसा गेंदबाज, जिसने रोहित शर्मा को करियर के दौरान किया सबसे ज्यादा परेशान, 150+ की स्पीड से डालता है बॉल

एक ऐसा गेंदबाज, जिसने रोहित शर्मा को करियर के दौरान किया सबसे ज्यादा परेशान, 150+ की स्पीड से डालता है बॉल

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा बेशक विश्व के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक है. उनके नाम वनडे में तीन बार दोहरा शतक ठोकने का रिकॉर्ड है. बैटिंग के अलावा वह अच्छी कप्तानी के लिए भी जाने जाते हैं. हाल में ही उन्होंने भारत को एशिया कप का खिताब भी जिताया था. लेकिन बल्लेबाज चाहे कितना भी अच्छा हो कोई ना कोई गेंदबाज उनके लिए परेशानी बनता ही है. रोहित शर्मा ने भी एक ऐसे गेंदबाज का नाम बताया है, जिसने उन्हें सबसे ज्यादा परेशान किया है.

विमल कुमार ने अपने यूट्यूब चैनल पर रोहित शर्मा से बात करते हुए पूछा,” रोहित आपको करियर के दौरान कौन से गेंदबाज को खेलने में सबसे ज्यादा परेशानी हुई. इसका जवाब देते हुए रोहित शर्मा ने कहा, “मुझे सबसे ज्यादा खेलने में मजा डेल स्टेन को आया. डेल स्टेन के पास क्लास है, स्किल्स है. बहुत कम ही बॉलर हैं जो 140 की स्पीड पर गेंद को स्विंग कराते हैं. वो ऐसे गेंदबाज थे, जो लगातार ऐसा किया करते थे.”

गले में गमछा, ग्रेंड स्टाइल में हुई बाबर आजम की एंट्री, इरफान पठान बोले हमारी मेहमानवाजी…

डेल स्टेन साउथ अफ्रीका के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक थे. साल 2021 में 31 अगस्त को उन्होंने हर फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी. आईपीएल 2012 के दौरान डेल स्टेन ने 154 किमी प्रति घंटा की स्पीड से गेंद फेंकी थी. 40 साल के डेल स्टेन ने साउथ अफ्रीका की ओर से 3 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया. वह 2007, 2011 और 2015 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीकी टीम का हिस्सा रहे. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो शुरुआती दिनों में उनके पास जूते तक नहीं थे. दौड़ने के शौकिन डेल स्टेन को शुरुआती दिनों में बिना जूतों को दौड़ना पड़ता था.

डेल स्टेन ने साउथ अफ्रीका की ओर से 93 टेस्ट और 125 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले. उन्होंने टेस्ट में 439 विकेट चटकाए जबकि वनडे में 196 शिकार किए. टी20 इंटरनेशनल में स्टेन के नाम 64 विकेट हैं. इस तेज गेंदबाज ने अपनी घातक गेंदबाजी से कई बार टीम को शानदार जीत दिलाई. प्रोटियाज टीम में तेज गेंदबाजी आक्रमण लिए स्टेन मुख्य हथियार थे. पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने साल 2013 में सिर्फ 8 रन खर्च कर 6 विकेट झटककर अपनी टीम को वापसी कराई थी.

Tags: Dale steyn, Rohit sharma, South Africa National Cricket Team

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *