DMCA.com Protection Status एक्सरसाइज के दौरान 24 साल के कांस्टेबल की मौत, सामने आई चौंकाने वाली वजह – News Market

एक्सरसाइज के दौरान 24 साल के कांस्टेबल की मौत, सामने आई चौंकाने वाली वजह

एक्सरसाइज के दौरान 24 साल के कांस्टेबल की मौत, सामने आई चौंकाने वाली वजह

[ad_1]

यवतमल (महाराष्ट्र): पिछले कई महीनों में युवा और शारीरिक रूप से स्वस्थ लोगों की अचानक मौत की घटनाएं काफी बढ़ी है. विशेष रूप से दिल के दौरे से होने वाली मौतों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है. सोशल मीडिया पर भी हम इस संदर्भ में कई वीडियो देख सकते हैं. ऐसा ही कुछ यहां यवतमल में हुआ है.

यवतमल के पुलिस ड्रिल ग्राउंड में 24 साल के एक पुलिस कांस्टेबल की मौत का मामला सामने आया है. मृत जवान का नाम अभिषेक दशरथ आड़े था. वह फिंगर प्रिंट शाखा में कार्यरत था और पुलिस मित्र सोसायटी लोहारा में रहता था. गुरुवार की सुबह अभिषेक दोस्तों के साथ एक्सरसाइज कर रहा था, जिसके बाद उसने दौड़ना शुरू कर दिया. दौड़ते समय कुछ ही मिनटों में वह जमीन पर गिर पड़ा. उसके दोस्त उसे एक निजी अस्पताल ले गए.

अस्पताल में भर्ती कराने के बाद डॉक्टरों ने अभिषेक को मृत घोषित कर दिया. हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. महेश शाह के मुताबिक जब मृतक अभिषेक का ईसीजी किया गया तो उसमें गंभीर हार्ट अटैक के लक्षण दिखे. इसके बाद तुरंत इलाज शुरू किया गया, लेकिन कोई रिस्पॉन्स नहीं हुआ और डॉक्टर ने बताया कि अभिषेक की इसी दौरान मौत हो गई. अभिषेक आड़े 2001 में अनुकंपा के आधार पर पुलिस बल में शामिल हुए.

Tags: Cardiac Arrest, Heart attack

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *