DMCA.com Protection Status ईशान किशन जब उपलब्ध होंगे, सीधा प्लेइंग XI में आ जाएंगे, किसने दिया बयान? – News Market

ईशान किशन जब उपलब्ध होंगे, सीधा प्लेइंग XI में आ जाएंगे, किसने दिया बयान?

ईशान किशन जब उपलब्ध होंगे, सीधा प्लेइंग XI में आ जाएंगे, किसने दिया बयान?

[ad_1]

गक्बेरहा. पिछले कुछ दिनों में भारतीय विकेटकीपर ईशान किशन को लेकर काफी बातें की जा चुकी है. साउथ अफ्रीका के दौरे से उन्होंने अचानक टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस लिया था. इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ चुनी गई टीम से उनका नाम गायब था. चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी को मौका नहीं दिया. किशन अगर यह नहीं समझ पाएंगे कि वह वर्तमान में टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने की दौड़ में शामिल खिलाड़ियों की सूची में सबसे निचले पायदान पर खड़े हैं तो वह काफी भोले होंगे.

इस विकेटकीपर बल्लेबाज की टीम में प्रवेश की संभावना उस समय लगभग खत्म हो गई. जब स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने जून में टी20 विश्व कप में खेलने की इच्छा जताई. उनकी दुविधा को और बढ़ाते हुए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बुधवार को बयान दिया कि किशन को भारतीय टीम में वापसी के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना होगा.

इसका मतलब है कि सात सप्ताह तक कोई क्रिकेट नहीं खेलने के कारण बाएं हाथ के खिलाड़ी इशान को इस महीने के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए नहीं चुना जा सकता है जहां कोना भरत को विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद के रूप में देखा जा रहा है.

जब ‘पीटीआई’ ने झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) के सचिव देबाशीष चक्रवर्ती से यह जानने के लिए संपर्क किया कि क्या इशान ने मौजूदा रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए खुद को उपलब्ध कराया है तो उन्होंने नकारात्मक जवाब दिया. चक्रवर्ती ने कहा, ‘‘नहीं, इशान ने हमारे से संपर्क नहीं किया है. हमें अपनी उपलब्धता के बारे में कुछ भी नहीं बताया है. जब भी वह कहेंगे, वह अंतिम एकादश में आ जाएंगे.’’

बेशक इशान से दक्षिण अफ्रीका में चूक हो गई.

वह इस बात से निराश थे कि लोकेश राहुल विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभालेंगे लेकिन उन्हें अंदाजा नहीं था कि जहां तक उनके टी20 भविष्य का सवाल है तो उन्हें तत्काल की झटका मिल जाएगा.

Tags: India vs Afghanistan, Ishan kishan, Rahul Dravid, Rohit sharma

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *