DMCA.com Protection Status इंग्लैंड ने चुनी बल्लेबाजी, 3 स्पिनर के साथ उतरी टीम इंडिया, देखें प्लेइंग XI – News Market

इंग्लैंड ने चुनी बल्लेबाजी, 3 स्पिनर के साथ उतरी टीम इंडिया, देखें प्लेइंग XI

इंग्लैंड ने चुनी बल्लेबाजी, 3 स्पिनर के साथ उतरी टीम इंडिया, देखें प्लेइंग XI

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 5 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच  हैदराबाद में खेला जा रहा है. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग-XI पहले ही जारी कर दी थी. कप्तान रोहित शर्मा ने पहले मैच के लिए तीन स्पिनर और दो तेज गेंदबाज के साथ जाने का फैसला लिया. विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत पर भरोसा जताया है.

टीम इंडिया की प्लेइंग-XI में स्पिनर के तौर पर रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन को मौका मिला है. विराट कोहली इस मैच का हिस्सा नहीं है. उन्होंने पहले दो मैच से बाहर रहने का फैसला किया था. वहीं, ओपनिंग करते हुए रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल दिखाई देंगे. तीसरे नंबर पर शुभमन गिल बल्लेबाजी करने के लिए आएंगे. टीम में पेसर्स के रूप में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज होंगे. पिछली सीरीज में दोनों ने कमाल की गेंदबाजी की थी.

मैरी कॉम ने लिया संन्यास, खास उपलब्धियों पर डालें नजर, कई नेशनल अवॉर्ड्स भी जीते

इंग्लैंड की ओर से बेन फॉक्स को भी टीम में जगह दी है. यानी वह टीम के लिए विकेटकीपिंग करेंगे और जॉनी बेयरस्टो टीम में एक बल्लेबाज के रूप में खेलते दिखाई देंगे. टीम में जो रूट भी शामिल हैं. रूट से टीम इंडिया को सावधान रहने की जरूरत होगी. बता दें कि टॉम हार्टले को छोड़ सभी खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए पहले खेल चुके हैं. यानी हार्टले इस मैच में डेब्यू करते दिखेंगे. देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड मुकाबले में बैजबॉल का उपयोग किस तरीके से करता है.

भारत की प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जड़ेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

 इंग्लैंड की प्लेइंग XI: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टल, मार्क वुड, जैक लीच.

Tags: Ben stokes, India Vs England, Rohit sharma, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *