DMCA.com Protection Status आर अश्विन ने पांचवे टेस्ट में किया बड़ा कारनामा, तोड़ डाला अनिल कुंबले का रिकॉर्ड, निशाने पर श्रीलंकाई दिग्गज – News Market

आर अश्विन ने पांचवे टेस्ट में किया बड़ा कारनामा, तोड़ डाला अनिल कुंबले का रिकॉर्ड, निशाने पर श्रीलंकाई दिग्गज

100 टेस्ट के बाद सबसे अधिक रन किसके नाम, किसने झटके ज्यादा विकेट, अश्विन किसे छोड़ेंगे पीछे? शतक में नंबर-1 कौन

[ad_1]

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को 4-1 से अपने नाम की. आखिरी टेस्ट को भारत ने एक पारी और 64 रन से जीता. इंग्लैंड की टीम जब दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी तो एक बार फिर रविचंद्रन अश्विन उनपर कहर बनकर टूटे. अश्विन ने दूसरी पारी में कुल 5 विकेट झटके. वहीं, पहली पारी में उन्होंने 4 विकेट अपने नाम किए थे. आर अश्विन ने दूसरी पारी में 5 विकेट लेते ही अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ा.

आर अश्विन ने अब तक भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान अश्विन ने कुल 36 बार 5 विकेट लिए. वहीं, अनिल कुंबले ने भी 132 मैच में 35 बार 5 विकेट लिए थे. अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे टेस्ट मैच से पहले 35-35 बार 5 विकेट लेकर बराबरी पर थे. लेकिन अब अश्विन अनिल कुंबले से आगे निकल चुके हैं. अश्विन से उपर सिर्फ 3 ही गेंदबाज हैं जो उनसे ज्यादा बार 5 विकेट ले चुके हैं.

Ind vs Eng: सरफराज खान के लिए काम आई रोहित शर्मा की डांट, बड़ा हादसा होने से टला, देखें VIDEO

श्रीलंका के महान गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन पहले स्थान पर हैं. मुरलीधरन ने 133 टेस्ट मैच में कुल 67 बार 5 विकेट लिए हैं. वहीं, दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न हैं जिन्होंने 145 टेस्ट में 37 बार 5 विकेट लिए. तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के रिचर्ड हार्डली हैं. जिन्होंने 86 टेस्ट में कुल 36 बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है.

India vs England: अश्विन या कुलदीप यादव नहीं, इस खिलाड़ी को मिला ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ अवॉर्ड

अश्विन ने दूसरी पारी में जैक क्रॉली, ओली पॉप, बेन डकेट, बेन स्टोक्स और बेन फोक्स का विकेट लिया. इस तरह इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 195 रन पर ही ढेर हो गई. इंग्लैंड के लिए जो रूट ने 84 रन की शानदार पारी खेली. लेकिन वह स्कोर को आगे नहीं ले जा सके. जॉनी बेयरस्टो ने भी 31 गेंदों में 39 रन की पारी खेली थी. इसके अलावा इंग्लैंड का कोई भी खिलाड़ी दूसरी पारी में 20 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सका.

Tags: Anil Kumble, Muttiah Muralitharan, R ashwin, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *