DMCA.com Protection Status आर अश्विन ने की अनिल कुंबले की बराबरी, जल्द निकल सकते हैं आगे, निशाने पर मुरलीधरन – News Market

आर अश्विन ने की अनिल कुंबले की बराबरी, जल्द निकल सकते हैं आगे, निशाने पर मुरलीधरन

आर अश्विन ने की अनिल कुंबले की बराबरी, जल्द निकल सकते हैं आगे, निशाने पर मुरलीधरन

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट के तीसरे दिन आर अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 5 विकेट लिए. इस तरह इंग्लैंड की टीम दूसरी इनिंग में 145 रन ही बना सकी. भारत को जीत के लिए 192 रन की जरूरत है. अश्विन ने 5 विकेट लेने के साथ ही अपने सीनियर खिलाड़ी अनिल कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी की. दरअसल, अब अश्विन 5 विकेट लेने के मामले में अनिल कुंबले के बराबर आ गए हैं.

आर अश्विन ने अब तक भारत के लिए 99 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान अश्विन ने कुल 35 बार 5 विकेट लिए. वहीं, अनिल कुंबले ने भी 132 मैच में 35 बार 5 विकेट लिए. दोनों ही गेंदबाज अब तक अपने करियर में 35-35 बार 5 विकेट ले चुके हैं. इसकी उम्मीद है कि आर अश्विन अब जल्द ही अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. अश्विन और कुंबले से उपर सिर्फ 3 ही गेंदबाज हैं जो उनसे ज्यादा बार 5 विकेट ले चुके हैं.

पापा के दोस्त की बेटी पर फिदा हुआ इंडियन क्रिकेटर, शादी के लिए रखी थी खास शर्त, कहा- वर्ल्ड कप के बाद ही…

श्रीलंका के महान गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन पहले स्थान पर हैं. मुरलीधरन ने 133 टेस्ट मैच में कुल 67 बार 5 विकेट लिए हैं. वहीं, दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न हैं जिन्होंने 145 टेस्ट में 37 बार 5 विकेट लिए. तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के रिचर्ड हार्डली हैं. जिन्होंने 86 टेस्ट में कुल 36 बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है.

तीसरे टेस्ट में लिया था 500वां विकेट
5 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए अश्विन ने पहला विकेट हासिल करते ही इतिहास रच दिया था. वह अब 500 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए थे. आर अश्विन भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 500 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए थे. उन्होंने दिग्गज अनिल कुंबले को इस मामले में पीछे छोड़ा था.

Tags: Anil Kumble, India Vs England, Muttiah Muralitharan, R ashwin

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *