DMCA.com Protection Status आज हो सकती है अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के टी20 टीम की घोषणा – News Market

आज हो सकती है अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के टी20 टीम की घोषणा

आज हो सकती है अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के टी20 टीम की घोषणा

[ad_1]

नई दिल्ली. अफगानिस्तान के खिलाफ नए साल भारतीय टीम टी20 सीरीज से शुरुआत करने जा रही है. साउथ अफ्रीका में ऐतिहासिक टेस्ट जीत के बाद अब बारी क्रिकेट के फटाफट फॉर्मेट की है. 3 मैचों की इस सीरीज के लिए चयनकर्ताओं आज भारतीय टीम की घोषणा कर सकते है. आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले यह भारत की आखिरी इंटरनेशनल टी20 सीरीज होने वाली है.

भारत और अफगानिस्तान के बीच अगले हफ्ते से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा आज की जा सकती है. मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर वाली चयन समिति ने रविवार 7 जनवरी को टीम का चयन कर सकते हैं. 11 जनवरी से 17 जनवरी के बीच तीनों मुकाबले खेले जाएंगे. इस सीरीज के लिए भारतीय चयनकर्ताओं के पास कई स्टार खिलाड़ियों का विकल्प मौजूद नहीं है. आईसीसी विश्व कप में चोटिल हुए ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अब तक फिट नहीं हुए हैं. साउथ अफ्रीका के दौरे पर कप्तानी करने वाले सूर्यकुमार यादव भी चोट की वजह से इस सीरीज में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं हैं.

रोहित शर्मा और विराट कोहली
भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में खेलने के बाद से अब तक टीम के लिए कोई भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. सीनियर बल्लेबाज विराट कोहली भी उनके साथ ही लगातार टीम से बाहर चल रहे हैं. इन दोनों ही खिलाड़ियों को आराम देकर चयनकर्ताओं ने युवाओं को मौका दिया है.

भारत-अफगानिस्तान सीरीज का शेड्यूल
भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 11 जनवरी को मोहाली में खेलने उतरेगी. दूसरा मुकाबला इंदौर में खेला जाना है जबकि इस सीरीज का आखिरी टी20 मैच 17 जनवरी को बेंगलुरू में होगा. भारत और अफगानिस्तान के बीच अब तक सिर्फ 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं. इनमें से टीम इंडिया ने 4 मैच अपने नाम किया है जबकि एक मुकाबला खेला नहीं जा सका था.

पहला टी20: 11 जनवरी, मोहाली
दूसरा टी20: 14 जनवरी, इंदौर
तीसरा टी20: 17 जनवरी, बेंगलुरु

Tags: Hardik Pandya, India vs Afghanistan, Rohit sharma, Suryakumar Yadav, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *