DMCA.com Protection Status आग उगल रहा इस बैटर का बल्ला, 10 पारियों में ठोका चौथा शतक, कोहली-रूट को पीछे छोड़ा – News Market

आग उगल रहा इस बैटर का बल्ला, 10 पारियों में ठोका चौथा शतक, कोहली-रूट को पीछे छोड़ा

आग उगल रहा इस बैटर का बल्ला, 10 पारियों में ठोका चौथा शतक, कोहली-रूट को पीछे छोड़ा

[ad_1]

नई दिल्ली. केन विलियम्सन का बल्ला इन दिनों आग उगल रहा है. न्यूजीलैंड के स्टार बैटर केन विलियम्सन (Kane Williamson) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी शतक ठोक दिया है. उनके इस शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टेस्ट में 7 विकेट से हराया.  विलियम्सन का यह पिछली 10 पारियों में चौथा शतक है. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक बनाया था.

33 साल के केन विलियम्सन (Kane Williamson) ने अब तक 98 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने इन 98 मैच की 172 पारियों में 32 शतक लगा दिए हैं. केन अब मॉडर्न फैब फोर में शतक लगाने के मामले में स्टीव स्मिथ के साथ संयुक्त रूप से नंबर पर वन है. केन विलियम्सन की तरह स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के भी 32 टेस्ट शतक हैं. फैब फोर के बाकी दो सदस्य जो रूट (30) और विराट कोहली (29), अब केन विलियम्सन से काफी पीछे छूट गए हैं.

क्या ईशान किशन कर रहे कोच द्रविड़ को नजरअंदाज, बार-बार कहने पर भी नहीं खेल रहे…

VIDEO: तू भी इधर एक दिन आएगा खेलने… BCCI से मिला सरप्राइज गिफ्ट तो बोले सरफराज

क्रिकेटप्रेमी जानते हैं कि दुनिया में सबसे अधिक टेस्ट शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. सचिन तेंदुलकर ने 200 टेस्ट मैच 51 शतक लगाए हैं. दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस (45) दूसरे और रिकी पोंटिंग (41) इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं.

केन विलियम्सन ने न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में क्रमश: 118, 109, 43 और 133 (नॉट आउट) रन की पारियां खेलीं. दक्षिण अफ्रीका से पहले विलियम्सन ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में 57 और 26 (नाबाद) रन बनाए थे. पाकिस्तान से पहले केन ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 11, 104, 11, 13 रन की पारियां खेली थीं.

Tags: Kane williamson, New Zealand, Number Game, Steve Smith, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *