DMCA.com Protection Status अश्विन ने तोड़ डाला अनिल कुंबले का रिकॉर्ड, टेस्ट में झटके सबसे तेज 500 विकेट – News Market

अश्विन ने तोड़ डाला अनिल कुंबले का रिकॉर्ड, टेस्ट में झटके सबसे तेज 500 विकेट

अश्विन के निशाने पर सिर्फ अंग्रेज नहीं, वॉल्श-लायन भी होंगे ढेर, किंग कोहली के फैंस को करना होगा इंतजार

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय टीम के स्टार स्पिनर आर अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है. 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए अश्विन ने पहला विकेट हासिल करते ही इतिहास रच दिया. वह अब 500 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला दिग्गज स्पिनर आर अश्विन के लिए यादगार बन गया. इस मुकाबले में वह एक बड़ा कीर्तिमान बनाने से महज एक विकेट की दूरी पर खड़े थे. इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में ओपनर जैक क्राउले का विकेट लेने के साथ ही उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड बना डाला जो सपने जैसा लगता है. टेस्ट क्रिकेट में इस गेंदबाज ने भारत की तरफ से सबसे तेज 500 टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया.

सबसे तेज 500 टेस्ट विकेट
आर अश्विन भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 500 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने दिग्गज अनिल कुंबले को इस मामले में पीछे छोड़ा. विश्व क्रिकेट में सबसे तेज 500 टेस्ट विकेट लेने के मामले में श्रीलंका के पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन नंबर एक पर हैं. तीसरा नंबर भारत के अनिल कुंबले का आता है. चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वार्न का नाम है.

Tags: Anil Kumble, Ashwin, India Vs England, R ashwin

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *