DMCA.com Protection Status अब तक नहीं बना आयुष्मान कार्ड, न हों परेशान, इस तारीख तक लगेगा कैंप, कागजात लेकर तुरंत पहुंचे – News Market

अब तक नहीं बना आयुष्मान कार्ड, न हों परेशान, इस तारीख तक लगेगा कैंप, कागजात लेकर तुरंत पहुंचे

अब तक नहीं बना आयुष्मान कार्ड, न हों परेशान, इस तारीख तक लगेगा कैंप, कागजात लेकर तुरंत पहुंचे

[ad_1]

गुलशन कश्यप/जमुई. बिहार में इन दिनों जनवितरण प्रणाली की दुकानों परशिविर लगाकर पात्र लोगों का आयुष्मान कार्ड बनवाया जा रहा है. रोजाना हजारों लोगों का आयुष्मान कार्ड बन रहा है. लेकिन अगर अब तक आपने आयुष्मान कार्ड नहीं बनवाया है या किसी कारण आप इन शिविरों में जाकर इसका लाभ नहीं उठा सके हैं, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. क्योंकि आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए तय की गई तारीख को बढ़ा दी गई है. अब आप मार्च महीने के दूसरे सप्ताह तक भी शिविर में जाकर आयुष्मान कार्ड बनवा सकते हैं. कार्ड बन जाने के बाद आप 5 लाख तक का इलाज मुफ्त में करवा सकते हैं.

अब इस तारीख तक बनाया जाएगा आपका कार्ड
जमुई अनुमंडल पदाधिकारी अभय कुमार तिवारी ने बताया कि आयुष्मान कार्ड बनाने को लेकर पहले 5 मार्च तक ही शिविर लगाया जाना था. लेकिन 5 मार्च तक सभी लोगों का आयुष्मान कार्ड नहीं बन सका. इस कारण से सरकार ने शिविर लगाने की तिथि को विस्तारित करते हुएअब इसे 12 मार्च तक लगाने का निर्णय लिया है.

उन्होंने बताया कि जमुई जिले में अबतक डेढ़ लाख से ज्यादा आवेदन अप्रूव किए गए हैं. तो अगर आपने अबतक आयुष्मान कार्ड नहीं बनवाया है, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. क्योंकि आप 12 मार्च तक कार्ड बनवा सकते हैं.

राशन कार्ड व आधार कार्ड की होगी आवश्यकता
अनुमंडल पदाधिकारी श्री तिवारी ने बताया कि जिले में कुल 900 ऑपरेटर आयुष्मान कार्ड बनाने में लगाए गए हैं. ऐसे में लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो, इसकी कोशिश की जा रही है. केवल जमुई जिले में 11 से 12 लाख लाभुकों का आयुष्मान कार्ड बनाना है.

पुश्तैनी जमीन चाहिए, तो बंटवारे से पहले 8 कागजात को कर लें दुरुस्त, देखें सरकार की नई गाइडलाइन

इसके लिए उनका प्रधानमंत्री खाद्य सुरक्षा कार्ड यानि राशन कार्ड और आधार कार्ड की जरूरत होगी. लोग इन शिविरों में जाकर 12 मार्च तककिसी भी दिन आयुष्मान कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं और कार्ड बनवा सकते हैं.

Tags: Ayushman Bharat Cards, Ayushman Bharat scheme, Bihar News, Jamui news, Local18

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *