DMCA.com Protection Status अपने बल्लेबाजों की घटिया बैटिंग पर जमकर बरसे वॉन, सेलेक्शन पैनल पर उठाए सवाल – News Market

अपने बल्लेबाजों की घटिया बैटिंग पर जमकर बरसे वॉन, सेलेक्शन पैनल पर उठाए सवाल

अपने बल्लेबाजों की घटिया बैटिंग पर जमकर बरसे वॉन, सेलेक्शन पैनल पर उठाए सवाल

[ad_1]

नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि बेन स्टोक्स को मैनचेस्टर सिटी फुटबॉल क्लब के मैनेजर पेप गार्डियोला का दृष्टिकोण अपनाना चाहिए जिसके अंतर्गत किसी भी खिलाड़ी को अपने स्थान को हल्के में नहीं लेना चाहिए. गार्डियोला पिछले 15 साल में खेल के सर्वश्रेष्ठ मैनेजर बने हुए हैं. कोच ब्रैंडन मैकुलम और स्टोक्स की आक्रामक ‘बैजबॉल’ रणनीति भारत के मौजूदा दौरे पर इंग्लैंड के लिए उलटी पड़ गयी जिसके बाद वॉन ने यह बयान दिया.

इंग्लैंड की टीम  भारत (IND vs ENG) के खिलाफ 5 मैच की टेस्ट सीरीज में 1-3 से पीछे है जबकि उसने पहला टेस्ट हैदराबाद में जीता था. माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों के रवैये पर सवाल उठाए और उनसे जवाबदेही की मांग की. उन्होंने ‘डेली टेलीग्राफ’ में अपने एक कॉलम में लिखा, ‘मैं अक्सर पेप गार्डियोला (Pep Guardiola) के दृष्टिकोण का जिक्र करता हूं. मेरी नजरों में वह इस पीढ़ी और आप कह सकते हैं कि पिछले 15 साल से खेल के सर्वश्रेष्ठ मैनेजर हैं. वह अपने खिलाड़ियों को कभी भी सहज नहीं होने देते. वह हमेशा उन्हें सोचते रहने देते हैं क्योंकि खिलाड़ी जानते हैं कि उन्हें अपने स्थान की गारंटी नहीं है.’

3 दिन में 10 मैच… ऐसे तो खड़ी जाएगी चोटिल खिलाड़ियों की फौज, शार्दुल ने रणजी के शेड्यूल पर उठाए सवाल

माइकल वॉन ने कहा कि अगर गार्डियोला पेप जैसा मैनेजर सभी खिलाड़ियों को सतर्क बनाये रखता है तो इंग्लैंड क्रिकेट टीम को भी इस तरह सहज नहीं होना चाहिए जैसी वह लगती है. पूरा बल्लेबाजी लाइन अप पहले ही जानता है कि इस दौरे पर वे अगले मैच में भी खेलेंगे. लेकिन यह बदलाव की बात है. इस दौरे के बाद हैरी ब्रुक वापसी कर लेगा. वह पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करेगा.

‘बल्लेबाजों की वजह से गंवानी पड़ी सीरीज’
वॉन ने साथ ही इंग्लैंड की चयन नीति पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा, ‘चयन में खिलाड़ियों की निरंतरता से उन्हें सहज बनाना सही है. लेकिन अगर आपके बल्लेबाजों के कारण ही श्रृंखला गंवानी पड़ रही है तो आप हर हफ्ते उन्हीं खिलाड़ियों को नहीं उतार सकते. भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Michael vaughan

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *